मनाया गया पिता श्री ब्रह्मा बाबा की 54 वीं पुण्यतिथि विश्व शांति दिवस के रूप में

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय विश्वकर्मा चौक स्थित बिहारीगंज के तत्वावधान में पिता श्री ब्रह्मा बाबा की 54वीं पुण्यतिथि विश्व शांति दिवस के रूप में मनाया गया. इस अवसर पर ब्रह्मा कुमारी अर्चना दीदी ने ब्रह्मा बाबा को श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि वर्ष 1937 से 1969 तक 33 वर्षों की अवधि तक तपस्यारत रहे पिता श्री ब्रह्मा बाबा ने संपूर्ण ब्रह्मा की उच्चतम स्थिति को प्राप्त कर आज भी विश्व सेवा कर रहे हैं. विश्व शांति के लिए ब्रह्मा बाबा के बताए हुए रास्तों पर चलना होगा. बाबा के किए गए असाधारण अद्वितीय कर्तव्य की विशाल सृष्टि चक्र के 5000 वर्षों के इतिहास में कहीं मिल नहीं सकती. ब्रह्मा बाबा अंतिम सांस तक सेवा करते रहे. उनका जीवन हम सबों के लिए प्रेरणा का स्रोत है.

मौके पर उपस्थित बिहारीगंज नगर पंचायत की अध्यक्ष नूतन देवी ने कहा कि विश्व शांति के लिए सबको एक आत्मा समझना है. मौन से ही हमारे अंदर शांति आ सकती है. ब्रह्मा बाबा ने हमें मानव से देवता बनाने की प्रक्रिया सिखाई. विश्व शांति के लिए निश्चित तौर पर ब्रह्मा बाबा के आदर्शों का अनुसरण करना होगा. 

कार्यक्रम का संचालन बी.के. शशि रंजन भाई ने किया. उन्होंने कहा कि प्रजापिता ब्रह्मा बाबा के कर्तव्य को देखते हुए भारत सरकार के द्वारा डाक टिकट भी जारी किया गया. ब्रह्मा बाबा के द्वारा स्थापना किया गया ऐश्वर्या विश्वविद्यालय आज पूरे विश्व के150 देशों में पूरे वटवृक्ष की तरह फैला हुआ है. 

मौके पर नगर पंचायत की अध्यक्ष नूतन देवी, अकाउंटेंट रंजीत कुमार, अनिल साह, चंदेश्वरी साह, छविनाथ रजक, सुरेश यादव, उमा देवी, शोभा सर्राफ, कविता सर्राफ, पिंकी देवी, बी.के. शिवानी, बी.के. आंसू बहन, बरसा बहन इत्यादि काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

(रिपोर्ट: रानी देवी)

मनाया गया पिता श्री ब्रह्मा बाबा की 54 वीं पुण्यतिथि विश्व शांति दिवस के रूप में मनाया गया पिता श्री ब्रह्मा बाबा की 54 वीं पुण्यतिथि विश्व शांति दिवस के रूप में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 18, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.