दो परिवार के सदस्यों को बंधक बनाकर डकैतों ने जेवरात तथा नगदी रुपये लूटे, दो गिरफ्तार

बिहारीगंज के स्टेशन रोड स्थित कोचिंग संचालक स्वतंत्रत चौरसिया तथा कचहरी सचिव के घर डकैतों ने घर का दरवाजा तोड़कर दोनों परिवार के सदस्यों को बंधक बनाकर जेवरात तथा नगदी रुपये लूट लिया तथा कंप्यूटर लैपटॉप आदि को क्षतिग्रस्त कर फरार हो गए.

घटना के बावत जानकारी देते हुए हथिऔंधा पंचायत के कचहरी सचिव प्रकाश चौरसिया ने बताया कि मंगलवार की रात्रि लगभग 11:30 बजे उसके घर हरवे हथियार से लैश 15 की संख्या में अपराधी घर पर हमला कर दरवाजा को तोड़कर घर में प्रवेश कर गया और घर के सभी सदस्यों को बंधक बनाकर घर में रखे जेवरात तथा नगदी रुपये लूट लिया. शिक्षाविद स्वतंत्र तिवारी ने बताया कि घर में रखा नगदी डेढ़ लाख रुपये के अलावे दो सोने का मंगलसूत्र, 32 ग्राम दो सोने का माथे का टीका, 14 ग्राम 3 जोड़ी वाली 21 ग्राम सोने की अंगूठी, 700 ग्राम चांदी, 2 मोबाइल, एक टेबलेट, पीसी, प्रिंटर तथा सभी महत्वपूर्ण कागजात लूट लिया और क्षतिग्रस्त कर दिया. जाते-जाते धमकी भी दिया कि अभी कुछ नहीं हुआ है, अभी और कुछ होना बाकी है. 

वहीं गृह स्वामी के आवेदन के आलोक में पुलिस द्वारा पप्पू चौरसिया तथा दीपक चौरसिया को गिरफ्तार कर लिया गया, शेष अन्य की गिरफ्तारी पुलिस द्वारा की जाएगी. थानाध्यक्ष अमित कुमार के अनुसार उपरोक्त मामले में बिहारीगंज थाना कांड संख्या 15/2023 दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. 

वहीं घटना की सूचना मिलने पर समाजसेवी गोपाल जयसवाल, अमित आनंद उर्फ टोली, बिहारीगंज नगर पंचायत के चेयरमैन पति समाजसेवी राजकुमार उर्फ भकूल यादव, उप मुख्य पार्षद पति भास्कर सिंह समेत बड़ी संख्या में समाज के लोग पीड़ित परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया.

पुलिस द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने का मामला

बिहारीगंज में हुई डकैती की घटना को लेकर आवेदन देने थाने पर पहुंचे पीड़ित परिजन तथा आमजनों के साथ पुलिस द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने का मामला गरमा गया है.

लोगों ने बताया कि दरअसल मामला उस समय तूल पकड़ने लगा जब काफी इंतजार के बाद थानाध्यक्ष पीड़ित परिजनों से मिलने पहुंचे. उसी समय थाने में कार्यरत एक दरोगा आमजनों के साथ सार्वजनिक तौर पर दुर्व्यवहार करने लगे और अशोभनीय भाषा का प्रयोग करने लगे. जिसका विरोध समाजसेवी अमित कुमार उर्फ टोली ने  किया और थाना गेट पर धरने पर बैठ गए. बाद में बीच-बचाव के बाद मामला शांत हुआ. अन्यथा बिहारीगंज बाजार बंद होने की भी नौबत आ गई थी. वहीं पुलिस के इस दुर्व्यवहार पर ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया.

(रिपोर्ट: रानी देवी)

दो परिवार के सदस्यों को बंधक बनाकर डकैतों ने जेवरात तथा नगदी रुपये लूटे, दो गिरफ्तार दो परिवार के सदस्यों को बंधक बनाकर डकैतों ने जेवरात तथा नगदी रुपये लूटे, दो गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 18, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.