ग्रामीणों का कानून: पहले खूंटे में टांग घुमाया फिर लड़के की 2 बच्चे की मां से रचाई गई शादी

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड अंतर्गत रसलपुर धुरिया पंचायत के श्याम टोला में 17 वर्ष के नाबालिग लड़के की दो बच्चे की 25 से 30 वर्षीया मां से शादी रचा देने का मामला सामने आया है. हालांकि यह घटना सुनकर अटपटा लग रहा है लेकिन ग्रामीणों के अनुसार घटना सच है. 

मिली जानकारी के अनुसार पुरैनी थाना क्षेत्र के मकदमपुर पंचायत के कहरटोली निवासी एक नाबालिग लड़के का दो तीन वर्षो से चौसा प्रखंड के रसलपुर धुरिया पंचायत की एक 25 से 30 वर्षीय महिला से प्रेम प्रसंग चल रहा था. महिला के घर से स्थानीय ग्रामीणों ने पकड़कर लड़का को जानवर की तरह खूंटे में टांग कर नंगा करके पूरे गांव घुमाया और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लड़के के साथ मारपीट भी की गई. 

वहीं मंगलवार को स्थानीय ग्रामीणों व सरपंच के बीच नाबालिग लड़का और महिला से पूछताछ की गई. पंचों के बीच पंचनामा बनाकर किसी मंदिर परिसर में स्थानीय ग्रामीणों के बीच नाबालिग लड़के ने दो बच्चे की मां के मांग में सिंदूर भर दिया. बताया जाता है कि इस प्रेम विवाह में लड़का नाबालिग है.

अब देखना है कि ग्रामीणों के इस तरह कानून अपने हाथ में ले लेने पर पर कानून के रखवालों के तरफ से क्या कार्रवाई की जाती है.

ग्रामीणों का कानून: पहले खूंटे में टांग घुमाया फिर लड़के की 2 बच्चे की मां से रचाई गई शादी ग्रामीणों का कानून: पहले खूंटे में टांग घुमाया फिर लड़के की 2 बच्चे की मां से रचाई गई शादी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 11, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.