सड़क सुरक्षा सप्ताह पर डीएम ने झंडी दिखा कर रवाना किया जागरूकता रथ

लोगों को सड़क सुरक्षा कानून की जानकारी के लिए आयोजित होंगे विभिन्न कार्यक्रम

मधेपुरा जिले में सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान परिहवन कानून और सुरक्षित यात्रा को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता रथ को कलेक्ट्रेट से डीएम श्याम बिहारी मीना ने झंडी दिखा रवाना किया. सड़क सुरक्षा सप्ताह के पहले दिन जागरूकता रथ प्रखंडों के लिए रवाना किया गया. यह रथ ग्रामीण इलाके के लोगों को भी जागरूक करेगा. इसके अलावे गलत दिशा में वाहन चालन और ओवर लोडिंग पर विशेष जांच अभियान भी चलाया जाएगा. 

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत विविध कार्यक्रम के साथ-साथ जांच अभियान को भी शामिल किया गया है. 12 जनवरी को वाहन चालकों के आंखों की जांच के साथ-साथ स्वास्थ्य जांच के लिए भी शिविर लगाये जाएंगे. जबकि रिप्लेक्टिव टेप, इंश्योरेंस और फिटनेश पर विशेष जांच अभियान चलाया जाएगा. 

13 जनवरी को एनसीसी, कॉलेज और कॉलेज एम्बसेडर द्वारा स्कूल और कॉलेज के छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा. साथ ही स्लोगन, भाषण और वाद विवाद प्रतियोगिता का भी आयोजन होगा. 14 जनवरी को ट्रक, ऑटो और बस चालकों को ड्राइवर रिफेशर टेनिंग दी जाएगी. वहीं 16 जनवरी को फर्स्ड एड और पीएचटी पर प्रशिक्षण दिया जाएगा. 17 जनवरी को जिले के महत्वपूर्ण स्थानों पर नुककड़ नाटकों का आयोजन किया जाएगा.

सड़क सुरक्षा सप्ताह पर डीएम ने झंडी दिखा कर रवाना किया जागरूकता रथ सड़क सुरक्षा सप्ताह पर डीएम ने झंडी दिखा कर रवाना किया जागरूकता रथ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 11, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.