ज्वेलर्स सहित सीएसपी केन्द्र से नगदी 5 लाख, सोना, चांदी एवं अन्य सामानों की चोरी

मधेपुरा जिले के शंकरपुर बाजार में सोमवार रात्रि चोरों ने एक ज्वेलर्स सहित सीएसपी केन्द्र से नगदी करीब 5 लाख एवं सोना, चांदी एवं अन्य सामानों की चोरी कर ली. 

सुबह में जैसे ही चोरी की जानकारी दुकानदारों ओर अन्य लोगों को हुई, दुकान पर भारी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए. इसके साथ ही घटना के विरोध में बाजार के व्यवसायियों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद कर शंकरपुर-सिंहेश्वर रोड को जाम कर दिया. दुकानदारों ने स्थानीय पुलिस एवं प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए चोर, अपराधियों से सुरक्षा दिलाने की कार्रवाई करने की मांग की. 

दुकानदारों के आंदोलन से मुख्य मार्ग पर करीब चार घंटे तक आवागमन बाधित रहा. इसके संचालक राजीव कुमार राजू का कहना है कि चोरों ने दो किलो चांदी सवा लाख का, सोना 22 ग्राम सवा लाख का, आर्टिफिसियल 20 से 25 हजार का, हिटर, साउंड लॉक तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया. वहीं अनिल यादव के सीएसपी के रूम का भी लॉक तोड़कर कई समान चुरा लिया.

घटना से नाराज दुकानदारों ने पुलिस एवं प्रशासन के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए बाजार को बंद कर दिया. वहीं पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए दुकानदारों ने मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. घटना की सूचना पर प्रमुख प्रतिनिधि मनोज यादव, मुखिया प्रतिनिधि राजेन्द्र यादव, जदयू प्रखंड अध्यक्ष पारसमणि आजाद ने पहुंच कर घटना की जांच की ओर घटना की जानकारी वरीय अधिकारियों को दिया. जिसपर सदर इंस्पेक्टर शशिभूषण कुमार सिंह, सीओ राजेंद्र कुमार राजीव, प्रभारी थानाध्यक्ष अभय सिंह सहित पुलिस पदाधिकारियों ने पहुंचकर जांच पड़ताल किया. 

वहीं आक्रोशित दुकानदार का कहना था कि शंकरपुर पुलिस सुस्त है. पुलिस अधिकांश वसूली में लगे रहते हैं. पुलिस और चोर के बीच सांठगांठ से लगातार चोरी की घटना हो रही है. उनलोगों की मांग थी कि शंकरपुर थानाध्यक्ष ओर दो कमांडो को शंकरपुर से हटाया जाए. जिसपर इंस्पेक्टर ने लिखित मांग किया. जिसपर सभी दुकानदारों ने थानाध्यक्ष ओर दो कमांडो को हटाने को लेकर एक आवेदन एसपी के नाम से दिया. इंस्पेक्टर ने बताया कि रिपोर्ट वरीय अधिकारियों को भेजकर उक्त कमांडो को हटाया जाएगा. उसके बाद जनप्रतिनिधि एवं पुलिस पदाधिकारियों ने लोगों को समझा-बुझाकर सड़क जाम खत्म कराया. 

आक्रोशित व्यवसायियों का कहना था कि चोरों के खिलाफ कार्रवाई नहीं किए जाने से उनके मनोबल काफी बढ़े हुए हैं और इलाके में लगातार चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. आरोप के अनुसार इलाके में पुलिस कभी गश्त भी नहीं लगाती, जिससे चोर-बदमाशों का गिरोह लगातार घटनाएं कर के बच रहे हैं. दुकानदारों ने बाजार में चौकीदार एवं पुलिस बल की तैनाती की मांग कर रहे थे.

ज्वेलर्स सहित सीएसपी केन्द्र से नगदी 5 लाख, सोना, चांदी एवं अन्य सामानों की चोरी ज्वेलर्स सहित सीएसपी केन्द्र से नगदी 5 लाख, सोना, चांदी एवं अन्य सामानों की चोरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 17, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.