जिले के सभी सेविकाओं-सहायिकाओं ने विभिन्न मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट गेट पर किया प्रदर्शन

मधेपुरा जिले के सभी आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं ने अपने विभिन्न मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान कलेक्ट्रेट गेट को भी बंद कर दिया और मुख्य सड़क को जामकर जमकर प्रदर्शन किया. सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव विरोधी नारेबाजी करते हुए सेविकाओं ने कहा कि अपने मांगों को लेकर अब वे सड़क पर उतर चुकी हैं. जबतक उनलोगों की सात सूत्री मांगें पूरी नहीं होगी वे सब लड़ाई लड़ते रहेंगी. 

सेविका/सहायिकाओं ने कहा कि वर्तमान सरकार ने उनलोगों को आश्वस्त किया था कि उनकी सरकार बनते ही सभी मांगें पूरी होगी लेकिन उनसब की मांगों पर अबतक कोई विचार नहीं किया गया. सेविकाओं ने आक्रोशित होकर कहा कि उनकी माँग सरकार नहीं मानती है तो विशाल धरना प्रदर्शन किया जायेगा. वादा खिलाफी सरकार को अनिश्चितकालीन हड़ताल के साथ विधान सभा का घेराव किया जाएगा. 

उनसबों की प्रमुख मांगों में गुजरात की तरह सेविकाओं/सहायिकाओं को ग्रेच्युटी मिले, न्यूनतम मानदेय नियमित होने तक सेविका को 21 हजार सहायिका को 15 हजार दिया जाय, सेविका सहायिका के मरणोपरांत उनके आश्रितों को अनुकम्पा के आधार पर नौकरी दिया जाय, नया मोबाईल सरकार द्वारा अविलम्ब मुहैया करवाया जाय आदि है.

जिले के सभी सेविकाओं-सहायिकाओं ने विभिन्न मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट गेट पर किया प्रदर्शन जिले के सभी सेविकाओं-सहायिकाओं ने विभिन्न मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट गेट पर किया प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 18, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.