उदाकिशुनगंज मुख्यालय में खुलेगा श्रीकृष्णा विश्वविद्यालय (डीम्ड यूनिवर्सिटी), उद्घाटन 26 को

उदाकिशुनगंज (मधेपुरा) सम्पूर्ण बिहार में उच्च शिक्षा में गुणात्मक विकास, रोजगार परक तकनीकी शिक्षा, पर्यावरण संरक्षण कोर्सेज, नैतिक, चिकित्सीय शिक्षा के विकास हेतु छोटे बड़े कोर्सेज के साथ विधिक शिक्षा के विकास हेतु डिम्ड विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी. यहां पर श्रीकृष्णा ग्राम विकास सह पर्यावरण संरक्षण संस्थान के संरक्षण एवं नियंत्रण में डीम्ड विश्वविद्यालय खुलेगा. जिसकी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है.  

उदाकिशुनगंज मुख्यालय में खुलने वाले श्रीकृष्णा विश्वविद्यालय (डीम्ड यूनिवर्सिटी)  का भव्य उद्घाटन 26 जनवरी 2023 को गणतंत्र दिवस को होगी. ग्रामीण क्षेत्र में प्रथम डीम्ड विश्वविद्यालय की स्थापना से आने वाले दिनों में बिहार के छात्र, छात्राओं को रोजगार के अनेकों सुगम मार्ग मिलेंगे. स्थानीय, क्षेत्रीय एवं प्रांतीय स्तर के शिक्षाविदों, जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक पदाधिकारियों के उत्तरोत्तर सहयोग से विश्वविद्यालय का उत्तरोत्तर विकास होगा तथा जनचेतना जागृत होगी. संरक्षक मंडल में बिहार के सभी पूर्व कुलपतियों एवं कुलसचिव को मार्गदर्शन के लिए सम्मान के साथ पदासीन करने का लक्ष्य रखा गया है. 

नव स्थापित होने वाले विश्वविद्यालय के प्रथम चांसलर के रूप में प्रो. (डा.) अवध किशोर रॉय को मार्गदर्शन एवं कुशल प्रशासन हेतु अनुरोध पत्र भेजने का निर्णय लिया गया है. इस आशय की जानकारी यू.भी.के. कॉलेज करामा के प्राधानाचार्य डा. माधवेंद्र झा ने दी. उन्होंने बताया कि शिक्षा क्षेत्र के लिए यह विश्वविद्यालय महत्वपूर्ण होगा. इससे इलाके के छात्रों को आगे बढ़ने का बल मिलेगा. इसके लिए सबों से अपेक्षित सहयोग की उम्मीद जतायी गई.

(रिपोर्ट: मंजू कुमारी)

उदाकिशुनगंज मुख्यालय में खुलेगा श्रीकृष्णा विश्वविद्यालय (डीम्ड यूनिवर्सिटी), उद्घाटन 26 को उदाकिशुनगंज मुख्यालय में खुलेगा श्रीकृष्णा विश्वविद्यालय (डीम्ड यूनिवर्सिटी), उद्घाटन 26 को   Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 19, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.