रामचरित मानस पर दिए गए बयान पर शिक्षा मंत्री के खिलाफ कोर्ट में परिवाद पत्र दायर

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर द्वारा रामचरित मानस पर दिए गए बयान के बाद जहाँ पक्ष विपक्ष के नेताओं द्वारा एक दूसरे पर लगातार आरोप-प्रत्यारोप लगाये जा रहे हैं, वहीं अब शिक्षा मंत्री के गृह जिला मधेपुरा के व्यवहार न्यायालय में बीजेपी नेताओं ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ परिवाद दायर कर दिया है.

भाजपा जिलाध्यक्ष स्वदेश कुमार के नेतृत्व में भाजपा नेता दीपक यादव, गुलजार कुमार बंटी, अरुण ऋषिदेव के साथ मधेपुरा व्यवहार न्यायालय पहुंचे और मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के खिलाफ एक परिवाद दायर किया. अधिवक्ता भगवान पाठक के माध्यम से यह परिवाद दायर कराया गया है.

मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष स्वदेश कुमार ने कहा कि शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर का बयान आपसी सद्भावना को आहत पहुंचाने वाला है, इसलिये यह परिवाद दायर किया गया है.

वहीं अधिवक्ता भगवान पाठक ने कहा कि शिक्षा मंत्री का दिया गया यह बयान एक धर्म को मानाने वाले के बीच आहत पहुंचाने वाला है. ऐसे में आज उनके खिलाफ व्यवहार न्यायालय के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष परिवाद दायर किया गया है. 

बता दें कि बीते दिनों रामचरितमानस के एक चौपाई का हवाला देते हुए प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने कहा था कि यह पुस्तक समाज में नफरत फैलाती है. जिसके बाद राजनीतिक माहौल गर्म हो गया है.

रामचरित मानस पर दिए गए बयान पर शिक्षा मंत्री के खिलाफ कोर्ट में परिवाद पत्र दायर रामचरित मानस पर दिए गए बयान पर शिक्षा मंत्री के खिलाफ कोर्ट में परिवाद पत्र दायर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 19, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.