"लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ रैली" पटना में होने वाले आयोजन को लेकर कार्यकर्ताओं की बैठक

लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ 15 फरवरी को पटना में रैली के आयोजन को लेकर भाकपा माले कार्यकर्ताओं का कन्वेंशन मीरगंज मे हुई, जिसकी अध्यक्षता कॉमरेड रामचंद्र दास जिला संयोजक भाकपा माले ने की. कन्वेंशन में मुख्य अतिथि कॉम. बैधनाथ जी राज्य कमिटी सदस्य ने भाग लिया. उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों को उजाड़ रही है. बिहार सरकार ने कहा था कि हम गरीबों को जमीन देंगे और मोदी सरकार ने कहा था कि हम हर गरीबों को मकान देंगे. न तो गरीबों को जमीन मिला और न घर मिला. सरकार अध्यादेश लाए कि गरीबों को उजाड़ने से पहले बसाने का कार्य करे. 

सरकार को हमारी पार्टी ने स्पष्ट कह दिया है कि यदि गरीबों पर जुल्म होगा तो हम पहले गरीबों के साथ हैं. जनता की चिंता भाजपा को नहीं है. उसे सिर्फ सरकार बनाना है. जनता की समस्या है महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार. भाजपा के द्वारा लोगों को धर्म के नाम पर बांटा जा रहा है. मुट्ठी भर पूंजीपत्ति के पास 40 प्रतिशत संपत्ति है. नफरत और विभाजन की राजनैतिक भाजपा कर रही है. संविधान को समाप्त करने पर भाजपा आमदा है. जिस तरह अंग्रेज को भगाने में भाजपा अंग्रेजो की दलाली कर रहे थे. आज भी वही स्थिति है. भाजपा, प्रदर्शन करने और विरोध करने पर प्रदर्शनकारियों को जेल में बंद कर रही है. कॉमरेड बैजनाथ ने कहा कि इस बार पटना रैली में लाखों गरीब भाग लेंगे.

कॉम. रामचंद्र दास ने कहा कि घैलाढ में गरीबों को बिना वैकल्पिक व्यवस्था किए दलितों को उजाड़ा गया. इस ठंढी में गरीबों पर बुलडोजर चलाना दुर्भाग्य है. भाकपा माले इस का पुरजोर विरोध करती है और प्रशासन से मांग करती है कि उजाड़े गए गरीबों को घर देकर बसाया जाय. इटहरी के महादलितों को पर्चा धारी जमीन पर कब्जा दिलाया जाए. निर्माण मजदूरों को सामाजिक सुरक्षा का लाभ दिया जाय. 

बैठक मै कॉम. भारत भूषण सिंह, कॉम. सीता राम रजक, कॉम. उमेश दास, चंदेश्वरी मंडल, अनिल यादव, डोमनी देवी, शुशील, रघु, पानो देवी, रंजन देवी, सुनेर देवी, सोमनी देवी, ललिता देवी, उर्मिला देवी, मुन्ना जैशवाल, चुनचुन ऋषिदेव, बेचन मंडल आदि ने भाग लिया.

"लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ रैली" पटना में होने वाले आयोजन को लेकर कार्यकर्ताओं की बैठक "लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ रैली" पटना में होने वाले आयोजन को लेकर कार्यकर्ताओं की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 19, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.