अंतर राज्य महिला फुटबॉल मैच में बिहार ने पश्चिम बंगाल को किया पराजित


मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड अंतर्गत जनता हाई स्कूल के क्रीड़ा मैदान में आजाद स्पोर्टिंग क्लब के तत्वावधान में अंतर राज्य फुटबॉल टूर्नामेंट में बिहार के बक्सर तथा झारखंड के गोड्डा के बीच सीधा फाइनल मुकाबला कल यानी रविवार 13 नवंबर को खेला जाना है. 

आज एक दिवसीय अंतर राज्य महिला फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया. जिस में बिहार के खगड़िया बनाम पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी के बीच खेला गया. जिसमें फास्ट हाफ में ही एनजेपी ने खगड़िया पर एक गोल दाग कर एक शून्य से बढ़त बना लिया. वहीं खेल समाप्ति से एक मिनट पहले खगड़िया ने भी एक गोल दाग कर एक-एक की बराबरी कर ली. 

जिस के बाद निर्णायक के द्वारा दोनों टीम को पांच-पांच मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया. जिसमें दोनों टीम कोई भी गोल नहीं कर सकी. जिस के बाद ट्राइब्रेकर के मध्यम से चार पैनाल्टी दोनों टीम ने मारी जिस में चार में तीन गोल खगड़िया ने मारी वहीं चार में से एक ही गोल एनजेपी की टीम मार सकी और इस तरह बिहार के खगड़िया की टीम को विजयी घोषित कर दिया गया. 

मैच के उद्घाटनकर्ता चौसा अंचलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी ब्रजेश कुमार दीपक, थाना अध्यक्ष किशोर कुमार ने सभी खिलाड़ियों से परिचय पात्र करते हुए खेल शुरू कराया. खेल समाप्ति के बाद दोनों टीमों को पुरस्कृत किया गया. खेल देखने वाले दर्शकों का आज जनसैलाब उमरा पड़ा था. निर्णायक के रूप में सहरसा के मो. अशफाक आला, खगड़िया आदित्य कुमार व शंकर कुमार सिंह, मुंगेर के रवि शेखर कुमार निभा रहे थे.

अंतर राज्य महिला फुटबॉल मैच में बिहार ने पश्चिम बंगाल को किया पराजित अंतर राज्य महिला फुटबॉल मैच में बिहार ने पश्चिम बंगाल को किया पराजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 12, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.