प्रतिबंधित कोडीन युक्त कफ सिरप के साथ दो युवक गिरफ्तार


मुरलीगंज पुलिस को शुक्रवार को गुप्त सूचना मिली थी कि पूर्णिया की तरफ से एक बलेनो गाड़ी में भारी मात्रा में प्रतिबंधित कोडीन युक्त कफ सिरप लेकर जा रहे हैं. सूचना के आधार पर मुरलीगंज दुर्गा स्थान के पास पुलिस द्वारा नाकेबंदी की गई थी. नाकेबंदी की भनक मिलते ही कार सवार युवक मुरलीगंज सिनेमा हॉल चौक के पास से पकिलपार के रास्ते भागने लगे. इसी क्रम में एक युवक बलेनो गाड़ी से उतर कर पकिलपार नहर के पास खेत की तरफ भागने लगा. ऐसे में ग्रामीणों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

शनिवार को  थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने प्रेस वार्ता कर जानकारी दी कि शुक्रवार की दोपहर दो बजे पूर्णिया की ओर से एक उजले रंग की बेलेनो कार से कोडीन युक्त कफ सिरप की बड़ी खेप आने की सूचना मिली. मिली सूचना के आधार पर उन्होंने दल बल के साथ सिनेमा हॉल चौक पर जाकर वाहन जांच में जुट गए. करीब 3:00 बजे एक उजले रंग की बलेनो कार वाहन जांच करती पुलिस को देखते ही अपनी कार लेकर पकिलपार वाले रास्ते में मोड़कर भागने लगा. पुलिस ने भागते हुए कार का पीछा करना शुरू कर दिया. कुछ दूर जाने के बाद मनहरा चौक के समीप कार सवार ने अपनी कार खड़ी कर कार से उतरकर भागने लगा. पुलिस ने भाग रहे कार सवारों में से दो युवक को खदेड़ कर पकड़ लिया. वहीं एक अन्य जो कि कार चालक था भागने में सफल रहा. कार की तलाशी लेने के बाद उसमें प्लास्टिक के 4 बैग (बोरा) कोडीन युक्त कफ सिरप बरामद किया गया. बोरे से बाहर निकाल कर बोतल की गिनती के दौरान 100ml की 550 पीस यानी 55 लीटर कोडीन युक्त कफ सिरप पाया गया. 

कार सवार युवक की पहचान मधेपुरा वार्ड नंबर 21 निवासी सावन कुमार व मधेपुरा जिले के पीठाही वार्ड नंबर 11 निवासी अंकित कुमार के रूप में किया गया. पुलिस द्वारा पकड़े गए युवक ने फरार कार चालक का नाम मधेपुरा जिले के मठाही निवासी विवेक कुमार बताया.

प्रतिबंधित कोडीन युक्त कफ सिरप के साथ दो युवक गिरफ्तार प्रतिबंधित कोडीन युक्त कफ सिरप के साथ दो युवक गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 12, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.