सबों के सहयोग से राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव का सफल आयोजन सम्पन्न : जिला प्रशासन

नौ, दस और ग्यारह नवम्बर को गौशाला परिसर में कला संस्कृति एवं युवा विभाग पटना व जिला प्रशासन मधेपुरा के संयुक्त तत्वावधान में तीन दिवसीय राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव कई यादगार लम्हों को समेटे शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ. 

जिला प्रशासन ने महोत्सव के सफल आयोजन को लेकर बनी विभिन्न समितियों, उप समितियों सहित समाज के सभी वर्गों का विशेष आभार व्यक्त किया है. मीडिया प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने कहा कि कम समय में ही जिला पदाधिकारी श्याम बिहारी मीणा, एडीएम रविन्द्र नाथ प्रसाद के निर्देशन व एसडीएम नीरज कुमार, डीएसपी अजय नारायण यादव, एनडीसी संजीव कुमार की अगुवाई में महोत्सव का सफल आयोजन सम्भव हो सका. विधि व्यवस्था को सफल बनाने में आमजन का सहयोग सराहनीय रहा. अनुमान से अधिक भीड़ होने के बाद भी शान्तिपूर्वक महोत्सव का सफल आयोजन इस बात का प्रमाण रहा कि जिलेवासी सांस्कृतिक गतिविधियों को बड़े सम्मान से नवाजते हैं. जाते-जाते महोत्सव के मुख्य आकर्षण रहे गजल गायक चन्दन दास ने भी कहा कि यहां आना कुछ खास रहा. आमजनों से मिला प्यार व प्रशासनिक विधि व्यवस्था यादगार लम्हे बनें.

गोपाष्टमी महोत्सव को कृष्णमय बनाने की मुहिम सफल 

डीएम श्याम बिहारी मीणा द्वारा राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव को विशेषकर कृष्ण आधारित प्रस्तुतियों से कृष्णमय बनाने की मुहिम रंग लाई. महोत्सव की अधिकांश प्रस्तुति कृष्ण से जुड़े विभिन्न आयामों को समर्पित रही. इसमें स्थानीय स्थापित व नवोदित कलाकारों द्वारा गायन, वादन एवं नृत्य की प्रस्तुति द्वारा माहौल को मानों कृष्ण की अदाओं व लीलाओं से रचा बसा दिया गया, जो पूरे महोत्सव के दौरान चार चांद लगाती नजर आईं. आम लोग स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति देख यह कहते नजर आए कि स्थानीय कलाकारों की प्रतिभा भी किसी से कम नहीं. तीनों दिन की प्रस्तुति में पृथ्वीराज यदुवंशी, शशि प्रभा जायसवाल व समीक्षा यदुवंशी की उद्घोषणा और खास बनाती रही.

मीडिया के लगातार सहयोग से सुदूर के आमजन तक पहुंची महोत्सव की धूम 

मीडिया प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने कहा कि इलेक्ट्रानिक, वेब मीडिया द्वारा महोत्सव से जुड़े हर बिंदुओं पर लगातार दिए गए कवरेज से महोत्सव की हर गतिविधि अधिक से अधिक आमजन तक सुगमतापूर्वक पहुंच सकी. महोत्सव को सफल बनाने में जिला प्रशासन के विभिन्न विभागों के कर्मियों की तत्परता सराहनीय रही. हर स्तर पर प्रशासन ने मुस्तैदी दिखाई. सबका प्रयास रहेगा कि अगला राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव इससे भी बेहतर हो.

सबों के सहयोग से राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव का सफल आयोजन सम्पन्न : जिला प्रशासन सबों के सहयोग से राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव का सफल आयोजन सम्पन्न : जिला प्रशासन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 13, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.