बिरसा मुंडा की जयंती पर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की एक दिवसीय बैठक आयोजित

आज दिनांक- 15.11.2022 को मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक बिरसा मुंडा की जयंती पर एक दिवसीय बैठक आयोजित किया 

बैठक में बड़ी संख्या में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने उपस्थित होकर विरसा मुंडा के तैलचित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दिया. बैठक की अध्यक्षता करते हुए एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि भारत में सबसे पहले ब्रिटिश साम्राज्यवाद के दांत खट्टे कर देने वाले तथा उलगुलान क्रांति के जननायक और "अपना देश अपना राज" के लिए वीर स्वतंत्रता सेनानी, अमर शहीद बिरसा मुंडा हम सबके पुरखे थे.

अमर शहीद बिरसा मुंडा जल, जंगल, जमीन और आदिवासी अस्मिता के लिए अपनी आखिरी सांस तक संघर्ष करते रहे. उन्होंने जहां एक तरफ अंग्रेजी सरकार के विरुद्ध संघर्ष जारी रखा वहीं दूसरे तरफ भारत के जमींदार और जागीरदारों द्वारा  अमानवीय शोषण के खिलाफ भी मुखरता के साथ संघर्ष करते रहे. उन्होंने कहा की आज बिरसा मुंडा के संघर्ष को जिंदा रखने की जरूरत है. जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि आज इस देश में एकबार फिर ऐसे लोग सत्ता में आ गए हैं जो देश की आम आवाम के हक और अधिकारों का अतिक्रमण कर रहा है. छात्र, युवा, किसान, मजदूर, गरीब और कमजोर आबादी के अधिकारों को दरकिनार कर पूंजीपतियों और कॉरपोरेट घरानों के हित में नीतियां बनाया जा रहा है. आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी पूरे देश में सरकार के इसी जनविरोधी नीतियों के खिलाफ भारत जोड़ो यात्रा निकालकर देश की जनता को जागरूक कर रहे हैं और सरकार से सवाल कर रहे हैं.

बैठक में मुख्य रूप से समाजसेवी राजीव कुमार, एनएसयूआई घैलाढ़ प्रखंड संयोजक अमित कुमार, अविनाश कुमार, सरोज कुमार, संतोष कुमार, अनिल कुमार, परमांशु कुमार, हर्ष बाबू, सुधांशु शेखर, नीतीश कुमार, सुधांशु सरकार, छोटू कुमार, अभी राज , अमरेश कुमार, जितेन्द्र कुमार, अभिषेक कुमार, संजीव कुमार, सुशांत कुमार, समेत दर्जनों एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद थे.

बिरसा मुंडा की जयंती पर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की एक दिवसीय बैठक आयोजित बिरसा मुंडा की जयंती पर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की एक दिवसीय बैठक आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 15, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.