नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का 5वां स्थापना दिवस समारोह का आयोजन चौसा में

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड मुख्यालय स्थित गांधी पुस्तकालय परिसर में बीते दिन शनिवार को देर शाम पत्रकारों ने नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का 5वां स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया।

 एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार सुमन, मुख्य अतिथि थानाध्यक्ष किशोर कुमार ने संयुक्त रूप से केक काटकर उद्घाटन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पत्रकार सुबोध सौरभ ने की।

 कार्यक्रम में नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन की स्‍थापना और उद्देश्‍यों पर चर्चा करते हुए राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार सुमन ने कहा कि एनजेए एकलौता ऐसा संगठन है तो नि:स्‍वार्थ भाव से बगैर किसी लाभ के पीड़ित पत्रकारों के हितार्थ कार्य कर रही है। पत्रकारों के हित के लिए हमारा संगठन बिहार, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, पंजाब, असम, राजस्थान समेत कई राज्य में लगातार काम कर रहा है। पत्रकारों के हित के लिए हम लोग सदैव तत्पर रहेंगे।उन्होंने कहा कि पत्रकारों के साथ लगातार अधिकारियों द्वारा दुर्व्यवहार किया जाता है। हमारा संगठन यह कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। यदि कोई अधिकारी पत्रकारों से दुर्व्यवहार करता है तो हमारा संगठन आंदोलन करने के लिए हमेशा तैयार रहेगा।

मुख्य अतिथि थानाध्यक्ष किशोर कुमार ने कहा कि लोकतंत्र को जीवित रखने में मीडिया की प्रमुख भूमिका है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में मीडिया ने अपनी भूमिका बखूबी निभाई है तथा लोकतंत्र में निरंतर निखार लाने का कार्य किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि गलत तथा भ्रामक खबरों की कंट्रोलिंग जरूरी है। अधिवक्ता सह लेखक विनोद आजाद ने कहा कि इस प्रकार के सम्मेलन समय-समय पर आयोजित होने चाहिए तथा इस प्रकार के कार्यक्रम के माध्यम से प्राप्त परिणाम हमेशा सकारात्मक होते है। 

 मौके पर मौजूद पत्रकार आरिफ आलम, कुमार साजन, मनीष अकेला, संजय कुमार, बिपिन बिहारी, अंसार आलम, शिक्षक जवाहर चौधरी ने पत्रकार हितों के लिए संगठन की मजबूती पर चर्चा की और अपना सुझाव दिया।

नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का 5वां स्थापना दिवस समारोह का आयोजन चौसा में नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का 5वां स्थापना दिवस समारोह का आयोजन चौसा में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 23, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.