हर घर तिरंगा कार्यक्रम के लिए जागरूकता अभियान को लेकर बीडीओ ने की बैठक

मुरलीगंज स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर हर घर तिरंगा कार्यक्रम के लिए लोगों को प्रेरित एवं जागरूक करने के उद्देश्य से मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय में सभी पंचायतों के जनप्रतिनिधियों के साथ शुक्रवार दिन के 12.30 प्रखंड विकास पदाधिकारी के वेश्म में बैठक आयोजित की गई. जिसकी अध्यक्षता प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी राजकुमार सिंह ने किया. बैठक में उपस्थित सभी पंचायतों के मुखिया को आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर सरकार के लिए गए निर्णय अनुसार लोगों को अपने-अपने घरों पर राष्ट्रीय झंडा फहराने के लिए प्रेरित करने के लिए जागरूकता अभियान चलाने की बात कही. 

स्वतंत्रता दिवस पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जाएगा. ऐसा पहली बार होगा कि जिले में हर घर तिरंगा कार्यक्रम के अंतर्गत 11 से 17 अगस्त के बीच हर घर, सरकारी दफ्तर से लेकर प्राइवेट ऑफिसों में सम्मान के साथ तिरंगा झंडा लगाया जाएगा. ज्यादा से ज्यादा लोग राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लहरा सके. उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार इस वर्ष 13, 14 एवं 15 अगस्त को ध्वज संहिता के नियमों का पालन करते हुए सभी ग्राम पंचायत भवन एवं सभी वार्डों में सरकारी भवन, स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र, स्वास्थ्य उप केंद्र इत्यादि पर राष्ट्रीय झंडा का झंडोत्तोलन किया जाएगा. कहा कि इस अभियान के तहत जीविका दीदीयों के हाथों से बना राष्ट्रीय झंडा फहराएगा जाएगा. जहां पर सस्ते कीमतों पर जीविका दीदीयों के हाथों से बने राष्ट्रीय झंडे को खरीदकर फहराया जा सकता है. हर एक पंचायत में जीविका के माध्यम से झंडा उपलब्ध करवाया जाएगा. प्लास्टिक के बने झंडे पर पूर्णतया प्रतिबंध की बात कही गई. 

मौके पर मुखिया आलोक कुमार, अमित कुमार, दयानंद कुमार यादव, विकास पासवान समेत अन्य मौजूद थे.

हर घर तिरंगा कार्यक्रम के लिए जागरूकता अभियान को लेकर बीडीओ ने की बैठक हर घर तिरंगा कार्यक्रम के लिए जागरूकता अभियान को लेकर बीडीओ ने की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 05, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.