श्रृंगी ऋषि सेवा शिविर में शिव आराधना में झूमे बड़ी संख्या में श्रद्धालु

श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के द्वारा शिव आराधना का आयोजन उस समय अधर में लटकता दिखाई दिया जब शाम में 6 बजे के करीब जोरदार बारिश हो गई । लेकिन श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन और दोनों कलाकारों के बाबा दरबार में अपनी भक्ति का संगीत बिखेरने के अटल निर्णय से कार्यक्रम का उद्घाटन 2 घंटे बिलंब से पुजारी लालबाबा ने मंत्रोच्चार के साथ बीडीओ आशुतोष कुमार ने किया। वही उद्घाटन कर्ता ने भी सभी का मनोबल बढ़ाने में कोई कसर नही छोड़ी और उद्घाटन के लिए साढ़े 10 बजे का इंतजार किया। बीडीओ आशुतोष कुमार ने उद्घाटन के बाद श्रृद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा आप लोग जिस भक्ति भावना की माहौल में आये हैं भगवान भोलेनाथ आपकी मंशा पूरी करेंगे और इस भक्ति संगीत का भरपूर आंनद मिलेगा। 

उप प्रमुख मुकेश यादव ने श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के सभी कार्यों की सराहना की। उनकी सेवा को नमन करते हुए कहा जीवन में जिंदा रहने के सभी जरूरी चीजों के लिए श्रृंगी ऋषि फ़ौंडेशन हमेशा आगे रहा है। चाहे पर्यावरण संरक्षण हो, रक्तदान हो, कोरोना की विभिषिका हो, सांस्कृतिक धरोहर को बचाने की बात हो हमेशा अग्रणी भूमिका निभा रही हैं। उसके बाद बाबा मंदिर प्रांगण में श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन श्रद्धालु महा सेवा शिविर के आगे बिहार के मशहूर उभरते हुए सिंगर सौम्या सिंह शिवानी और  गौरव यादव उर्फ जूनियर खेसारी लाल ने अपना जलवा बिखेरना शुरू किया।  ऐ गणेश की मम्मी तनी हमको भांग पीला द ना और मोर भंगिया क मनाय द भोलेनाथ मोर जोगिया के मनाय द के धुन पर पुरा परिसर झूम उठा। देना है तो दिजिए जनम जनम का साथ के बाद और जब जल लेकर लोग कतार में लगने लगे तब उनके द्वारा गाया गया आयल वाणी दूर से रउआ के जल चढ़ावें, तनी खोल दी किवरिया जलवा ढार लेवें दी पर तो पूरा मंदिर परिसर झूम झूम कर नाच उठा। वहीँ उनके साथ आये कलाकार बमबम प्रेमी और अंगिका राय द्वारा भी एक से एक बढ़कर प्रस्तुति दी. गीत पर श्रद्धालु झूमते नजर और पता ही नहीं चला अचानक ही कहाँ से इतनी भीड़ जमा हो गई। वहीँ स्थानीय नन्हे कलाकारों ने भी अपनी प्रस्तुति से शेअद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। 

हजारों की संख्या में जलाभिषेक करने आए श्रद्धालुओं ने शिव आराधना का शिव नृत्य का भरपूर आनंद लिया। क्या महिला क्या पुरुष क्या बच्चे सब बाबा के रंग में रंगते नजर आए। मंदिर परिसर लाखों लोगों के जयकारे से पूरा सिंहेश्वर भक्तिमय वातावरण से सराबोर हो गया। श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के संस्थापक भास्कर कुमार निखिल ने सभी कलाकारों को सम्मानित किया। चौसा के कलाकार कृष्णा कुमार ने बालीवुड के कलाकारों के साथ साथ कई नेता के आवाज की नकल उतार कर दर्शकों को आनंदित कर दिया। 

मंच संचालन राजेश कुमार राजू ने किया। मौके पर संरक्षक सह वस्त्र व्यापार संघ के अध्यक्ष अरविंद प्राणसुखका, व्यापार मंडल सह सुखासन पैक्स अध्यक्ष शिवचंद चौधरी, दिलीप खंडेलवाल, राजीव कुमार बबलू, इंद्रदेव स्वर्णकार, राजेश गुप्ता, राजेश घोष, सागर यादव, अनुज सिंह, सागर मल्होत्रा, गौरव कुमार झा, सुधीर मंडल, शशी भूषण कुमार,अमीत कुमार मौजूद थे।

श्रृंगी ऋषि सेवा शिविर में शिव आराधना में झूमे बड़ी संख्या में श्रद्धालु श्रृंगी ऋषि सेवा शिविर में शिव आराधना में झूमे बड़ी संख्या में श्रद्धालु Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 01, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.