सावन की तीसरी सोमवारी को करीब 3 लाख श्रद्धालुओं ने किया बाबा भोले का जलाभिषेक

सावन के तीसरे सोमवार को रिमझिम बारिश और सुबह से ही सुहाने मौसम के बीच भगवान आशुतोष पर जल जल चढ़ाने के लिए 3 लाख श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। मालूम हो कि रविवार की  शाम से ही बाबा मंदिर में देश विदेश से श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। नेपाल, दरभंगा, मधुबनी, अररिया, फारबिसगंज, भागलपुर से लाखों श्रद्धालुओ की भीड़ जुटने लगी। देखते ही देखते सिंहेश्वर मंदिर परिसर के साथ साथ सिंहेश्वर का हर धर्मशाला और अतिथि सदन श्रद्धालु से पट गया। कई श्रद्धालु बारिश के बाबजूद सड़क के किनारे और दूकान के बरामदे पर शरण लिया।  सुबह 2 बजकर 10 मिनट पर एसडीओ सह सचिव सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति नीरज कुमार ने सरकारी पूजा के बाद बाबा का पट खोल दिया।  पहले से ही कतार में खड़े श्रद्धालुओं ने बाबा भोलेनाथ के जयकारे के साथ बाबा सिंहेश्वर नाथ के जलाभिषेक के लिए जो  जन सैलाब उमड़ा वह कम होने का नाम ही नही ले रहा था। भीड़ को देख मंदिर में तैनात पुलिसकर्मी सिंह द्वार छोड़ कर अपने अपने जगह से गायब हो गये। 

बाबा भोलेनाथ पर जलाभिषेक के लिए उमड़ा जन सैलाव को देखते हुए मंदिर प्रशासन की व्यवस्था पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। मंदिर के अंदर तैनात एक या दो मजिस्ट्रेट को छोड़कर कोई नजर नही आ रहा था। मंदिर में कतारबद्ध होकर श्रद्धालु मंदिर में प्रवेश कर रहे थे। लेकिन बायपास रोड वाले गेट पर कोई मजिस्ट्रेट और पुलिस कर्मी नहीं रहने के कारण उधर से आने वाले श्रद्धालुओं के कारण अफरातफरी मचती रही। भीड़ में कई मोबाइल और पर्स गायब हो गए । उसकी फरियाद भी सुनने वाला कोई नहीं था । 


बाबा सिंहेश्वर नाथ को सोमवार को गंगाजल चढ़ाने के लिए  महादेवपुर घाट और मुंगेर घाट से   गंगाजल लेकर बाबा सिंहेश्वर धाम तक बोलबम और डाक बम के आने का सिलसिला जो शुरू हुआ वह 4 बजे तक चलता रहा।   डाक बम को श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के सदस्य सीधे अरघा तक पहुँचाने का काम करते रहे ।


श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन में श्रद्धालुओं की भरपूर सेवा

100 किलोमीटर दूर भागलपुर के महादेव घाट से गंगाजल लेकर आये डाक बम बाबा को श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के लगातार अपनी सेवा देते रहे। अपने शिविर में लाते उसकी मालिश और गर्म पानी से सेंक और पेन किलर स्प्रे से सेवा करने में मगन थे। बोलबम और डाक बम की सेवा को देखते हुए चौसा के बजरंग बम ने कहा आज तक श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के द्वारा जो सेवा की जा रही है वह अद्भुत है। इस तरह की सेवा भावन कही देखने को नहीं मिला।


सावन की तीसरी सोमवारी को करीब 3 लाख श्रद्धालुओं ने किया बाबा भोले का जलाभिषेक सावन की तीसरी सोमवारी को करीब 3 लाख श्रद्धालुओं ने किया बाबा भोले का जलाभिषेक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 01, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.