'अग्निपथ भर्ती योजना": सहरसा में सेना भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं ने ट्रेनों का परिचालन किया बाधित

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंगलवार को भारतीय युवाओं के लिए सशस्त्र बलों में सेवा देने के लिए अग्निपथ भर्ती योजना को मंजूरी दी थी. योजना के तहत भर्ती किए गए सैनिकों को सशस्त्र बलों में 'अग्निवीर' के रूप में शामिल किया जाएगा. मगर छात्र इसके तहत टूर ऑफ ड्यूटी यानी TOD का विरोध कर रहे हैं. 

गुरुवार को सहरसा में भी सेना भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं ने ट्रेनों का परिचालन बाधित कर जमकर प्रदर्शन किया. इससे पूर्व सैकड़ों की संख्या में सेना भर्ती की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों ने पटेल मैदान से जुलूस निकाल शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर पहुंचकर केंद्र सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की. अभ्यर्थियों के उग्र आंदोलन के कारण सहरसा-मानसी रेलखंड पर रेल परिचालन पूरी तरह ठप रहा. उनका कहना है कि दो साल से सेना भर्ती कार्यालय का चक्‍कर लगाकर थक गए हैं, लेकिन कोई सही जवाब नहीं दिया जाता. युवाओं ने कहा कि इसके लिए कई बार डीएम को भी ज्ञापन दिया है. युवाओं का कहना था कि नौकरी के लिए उनकी उम्र गुजर रही है और सेना में भर्तियां रोक दी गई है. 

बता दें कि छात्र सबसे ज्‍यादा इस बात को लेकर नराज हैं कि तीन से चार साल उन्‍हें पहले नौकरी के लिए तैयारी करनी होगी, इसके बाद नौकरी होगी तो वह भी महज चार साल के लिए.



'अग्निपथ भर्ती योजना": सहरसा में सेना भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं ने ट्रेनों का परिचालन किया बाधित 'अग्निपथ भर्ती योजना": सहरसा में सेना भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं ने ट्रेनों का परिचालन किया बाधित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 16, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.