विश्व पर्यावरण दिवस पर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने किया विश्वविद्यालय परिसर में पौधरोपण

आज दिनांक - 05-06-2022 को एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में विश्व पर्यावरण दिवस को विश्वविद्यालय परिसर में पौधरोपण कर मनाया ।  एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने बीएनएमयू परिसर में पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण के लिए जन जागरूकता अभियान चलाने का प्रण लिया । 

मौके पर एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि हमारा अस्तित्व पौधों के अस्तित्व के बदौलत ही है । पर्यावरण के साथ लगातार छेड़छाड़ का दंश आज पूरी दुनिया झेल रही है । वृक्षों की संख्या में बढ़ौतरी कर ही इससे बचा जा सकता है । जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा की आज नित्य नई  बीमारियां आ रही है, लोग बीमार पड़ रहे है । अगर प्रयाप्त मात्रा में पौधरोपण किया जाए तो बहुत से बीमारियां यूं ही दूर हो जाएगी । इन्ही बातो को ध्यान में रखते हुए और पर्यावरण संरक्षण के लिए एनएसयूआई ने पौधरोपण की कवायद शुरू की है । जिसके अंतर्गत एनएसयूआई  तमाम महापुरुषों के जयंती और त्योहार पर पौधारोपण करती है । जिसका प्रभाव आज मधेपुरा में देखा जा सकता है । अब आमलोग भी इस अभियान में शामिल हो रहे है । कार्यक्रम में मुख्य रूप से एनएसयूआई छात्रनेता जितेंद्र कुमार, अमरदीप कुमार, ऋतु राज, रौशन राज, आशुतोष कुमार, पिंटू कुमार, मनीष कुमार, उज्ज्वल कुमार, रंजीत प्रजापति, मिथुन कुमार आदि उपस्थित थे ।

विश्व पर्यावरण दिवस पर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने किया विश्वविद्यालय परिसर में पौधरोपण विश्व पर्यावरण दिवस पर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने किया विश्वविद्यालय परिसर में पौधरोपण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 05, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.