यौन शोषण की शिकार हुई नाबालिग पीड़िता और परिजन से मिलने पहुंचे पप्पू यादव

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मधेपुरा से पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव आज दिन के 2:00 बजे  मुरलीगंज में नाबालिग यौन शोषण पीड़िता से मिलने उनके घर पहुंचे.

जहां उनके परिजनों व पीड़िता से मिलकर उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया. मौके पर पिता के घर पर ही प्रेस वार्ता कर पप्पू यादव ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए दोषियों पर कार्यवाही करवाने की बात कही है. उन्होंने इस दौरान कहा कि आरोपी का पहले से भी इस तरह का कोई मामला सामने आया था, लेकिन स्थानीय स्तर पर मामले को दबा दिया गया. इस बच्ची ने हिम्मत करके मामले का खुलासा किया है तो इसे निश्चित न्याय मिलना चाहिए. इस दौरान उन्होंने आरोपी के बचाव करने वाले लोगों से पूछा है क्या उन्हें आप अपनी बहन बेटी परोस सकते हैं. अगर आप इस तरह के घृणित कार्य करने वालों के बचाव में खड़े रहिएगा तो कान खोल कर सुन लीजिए कि आपका घर भी सुरक्षित नहीं रहेगा. ऐसे अपराध करने वाले लोगों का मनोबल बढ़ेगा.

वहीं उन्होंने प्रशासन पर भी उदासीनता का आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रशासन को बहन बेटियों की इज्जत की सुरक्षा पीड़ितों को न्याय से कोई मतलब नहीं है. आजकल बालू माफिया, शराब माफिया, अपराध माफिया जैसे लोग प्रशासन में अपनी भागीदारी दिखाते हैं. पुलिस उनके ही आवभगत में लगी रहती है, आम जनता की सुरक्षा की कोई परवाह नहीं है.

पप्पू यादव ने जिला प्रशासन से इस मामले में अविलंब संज्ञान लेते हुए आरोपी शीघ्र की गिरफ्तारी एवं उनके कॉल डिटेल के जरिए किन किन नेताओं के द्वारा उन्हें संरक्षण प्राप्त है किन किन लोगों के द्वारा इस मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है नाबालिग के यौन शोषण को पंचायत करके दबाने के प्रयास करने वालों पर भी कार्रवाई की मांग की.

उन सब लोगों पर भी कारवाही सुनिश्चित करें और पीड़िता एवं उनके परिजनों को ₹20 लाख का मुआवजा सरकार से उपलब्ध करवाने की मांग की है । उन्होंने कहा कि जो बचाव में खड़े लोग हैं उन्हें साफ चेतावनी है कि जितना दम लगाना है लगा लीजिए दोषी को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। 

गौरतलब हो कि मुरलीगंज नगर पंचायत के वार्ड संख्या 9 निवासी व्यवसाई कथित सामाजिक कार्यकर्ता पर एक नाबालिक को शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने एवं आपत्तिजनक वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है। हालांकि अब तक इस मामले में आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि निश्चित है कुछ सामाजिक दबंगों द्वारा मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है, ऐसा हम होने नहीं देंगे. 

वही पीड़ित लड़की के पिता ने पप्पू यादव सुरक्षा की गुहार लगाते हुए कहा कि एक तो समाज में इज्जत को तार-तार किया वही व्यवसाई पुत्र द्वारा जान से मार देने की धमकी बार-बार भेजी जा रही है. कहा जा रहा है कि केस उठा लो नहीं तो गोली मार देंगे.

मौके पर उदय चौधरी, युवा शक्ति अध्यक्ष प्रशांत यादव, जाप उपाध्यक्ष उमेश यादव, श्याम आनंद, रिंकू पोद्दार सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे.

यौन शोषण की शिकार हुई नाबालिग पीड़िता और परिजन से मिलने पहुंचे पप्पू यादव यौन शोषण की शिकार हुई नाबालिग पीड़िता और परिजन से मिलने पहुंचे पप्पू यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 22, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.