एनएसयूआई ने मनाई पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि

मधेपुरा में आज एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष निशांत यादव के अध्यक्षता में भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय परिसर स्थित केंद्रीय पुस्तकालय में पूर्व प्रधानमंत्री, भारतरत्न स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि मनाई । एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी जी के तेलचित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें याद किया । 

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे एनएसयूआइ जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री, भारतरत्न, सूचना प्रौद्योगिकी के जनक स्व राजीव गांधी के विचार एवं उनके द्वारा किए गए कार्य को यह देश कभी नहीं भुला सकता है । भारत में सूचना प्रौद्योगिकी एवं दूरसंचार की नींव रखकर उन्होंने आधुनिक भारत का निर्माण किया । उन्होंने हर जिले में नवोदय विद्यालय, हजारों महाविद्यालय का निर्माण कर देश के बहुसंख्यक कमजोड़ आबादी के लिए बेहतर शिक्षा की व्यवस्था की । उन्होंने वोटिंग आयु 21 वर्ष से घटा कर 18 साल कर युवाओं को मताधिकार के प्रयोग का अवसर दिया । उन्होंने युवाओं के लिए कहा था "युवा शक्ति मतलब राजनैतिक शक्ति" । आज जहां सत्ताधारी लोग लगातार देश के विपक्ष, पत्रकारिता और लोकतांत्रिक मूल्यों पर हमला कर रहा है । उन्हें स्व. राजीव गांधी जी के विचारों से सीख लेनी चाहिए । उन्होंने पंचायती राज्य व्यवस्था को मजबूत किया । 

जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि स्व. राजीव गांधी जी के सपने का भारत ही देश की आम लोगों के सपने का भारत है । जिसे भाजपा की मोदी सरकार जबरन कुचलकर देश को पूंजीपतियों और कॉरपोरेट घरानों का गुलाम बना देना चाहती है । जिसे इस देश के युवा कभी बर्दास्त नही करेंगे । राजीव गांधी जी के विचार आज भी इस देश के आवोहवा में है। 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से एनएसयूआई छात्रनेता कृष्णा कुमार राज, जितेंद्र कुमार, नवीन कुमार, अमरेश कुमार, रामविलास कुमार, अंकेश कुमार, अजय कुमार, मिथलेश कुमार, जितेंद्र कुमार जीतू, आशुतोष कुमार, सौरभ कुमार, बाबुल कुमार, प्रिंस कुमार, राजदीप कुमार, आनंद पासवान, ललन कुमार, रौशन कुमार, नीतीश कुमार, सोनू कुमार समेत दर्जनों एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद थे ।

(ए. सं.)

एनएसयूआई ने मनाई पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि एनएसयूआई ने मनाई पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 21, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.