मध्यान्ह भोजन नहीं मिलने से आक्रोशित छात्र छात्राओं ने किया जमकर बवाल

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड क्षेत्र के मौरा कवियाही पंचायत स्थित सहायता प्राप्त मध्य विद्यालय कवियाही में बुधवार को सरकार द्वारा मध्यान्ह भोजन नहीं मिलने से आक्रोशित छात्र छात्राओं ने जमकर बवाल किया। 

इस बावत छात्र अंशु कुमार, छोटू कुमारी, प्रिंस कुमार, खुशबू कुमारी, कौमल कुमारी, प्रवीण कुमार, रुपम कुमारी, गुडिया कुमारी, विवेक कुमार, अभिषेक कुमार, राजा कुमार, रौशन कुमार, रिंकी कुमारी, सूरज कुमार, संदीप कुमार सहित सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने बताया कि पिछले 2021 अक्टूबर माह से ही चावल नहीं मिला है। 2020 मार्च से शुरु होने वाला प्रधानमंत्री पोषण योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। बच्चों ने कहा कि जबतक मध्य विद्यालय में एमडीएम चालू नहीं होगा तब तक इस परिसर में चल रहे प्राथमिक विद्यालय में भी एमडीएम नहीं बनने देंगे।  मालूम हो कि विद्यालय में 150 छात्र नामांकित हैं। पूर्व में छात्रवृत्ति, पोशाक राशि, पुस्तक राशि एवं मध्यान्ह भोजन मिलता था। लेकिन छह माह से बंद हैं। 

इस बावत विद्यालय के प्रधानाध्यापक संजय कुमार यादव ने बताया कि मध्य विद्यालय कवियाही के परिसर में प्राथमिक विद्यालय शिफ्ट है। सहायता प्राप्त मध्य विद्यालय में सभी तरह के सरकारी लाभ बच्चों को मिल रहा था। लेकिन तत्कालीन बीईओ के द्वारा एमडीएम का खाता बंद कर दिया गया हैं। पिछले अक्टूबर माह से बच्चों को मिलने वाला चावल भी नहीं दिया जा रहा। जबकि कि  विभागीय ऐसा कोई आदेश नहीं हैं। साधनसेवी मनोज कुमार ने बताया कि सहायता प्राप्त विद्यालय का तीन बर्ष पर कमेटी का गठन होता हैं। अभी विद्यालय में शिक्षक नहीं हैं इसलिए सभी योजना को बंद कर बच्चे को सरकारी लाभ से वंचित कर दिया गया हैं। इधर डीपीओ राशिद नवाज ने बताया कि स्कूल शिक्षक विहीन है। इसलिए सभी योजना बंद कर दिया गया है। वहाँ यदि एमडीएम चालू किया जाएगा तो कौन जिम्मेदारी लेगा।


मध्यान्ह भोजन नहीं मिलने से आक्रोशित छात्र छात्राओं ने किया जमकर बवाल मध्यान्ह भोजन नहीं मिलने से आक्रोशित छात्र छात्राओं ने किया जमकर बवाल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 31, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.