नाटक के माध्यम से रंगकर्मियो ने दिया संदेश

पुलिस सप्ताह के तीसरे दिन पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार के निर्देश पर सामाजिक सांस्कृतिक एवं साहित्यिक संस्था सृजन दर्पण, मधेपुरा के रंगकर्मीयो ने शहर के विभिन्न मुख्य जगहों पर अपने बहेतरीन अभिनय से बिहार में नशा उन्मूलन एवं दहेज प्रथा जैसी कुरीतियों को लेकर देश और समाज को जागरूक किया. नाटक के माध्यम से कलाकारों ने दिखाया कि अगर कोई भी व्यक्ति बिहार में शराब का सेवन करते हैं या शादी में दहेज की मांग करते हैं तो इसकी सूचना देने पर आपको तुरंत ही पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लिया जाएगा. साथ ही आप पर न्यायालय द्वारा कार्रवाई भी की जा सकती है. 

यह संदेशप्रद प्रस्तुति सृजन दर्पण के रंगकर्मीयो ने युवा रंगकर्मी और निदेशक बिकास कुमार द्वारा लिखित एवं निर्देशित नाटक- अदालत के मंचन में दिखाया. नाटक के माध्यम से रंगकर्मियो ने नशा उन्मूलन एवं दहेज प्रथा पर चोट किया. कलाकारों ने गीत संगीत एवं अभिनय से समाज में दिया सकारात्मक संदेश. युवा गायक आलोक कुमार, कृष्ण कुमार एवं बेचन कुमार के गीत नशा ना करना नशा जहर है एवं दहेजया के कैसे चलना हो राम को सबों ने सराहा. 

नाटक में रंगकर्मी बिकास कुमार, दिल सागर कुमार, नीरज कुमार, राजेश कुमार, शकलदीप कुमार, नितेश कुमार, दिलखुश कुमार, गुडु कुमार, रविंद्र कुमार, विजय कुमार, मनिषा कुमारी, खुशी कुमारी, अनुजा कुमारी, अभिलाषा कुमारी एवं आंचल कुमारी के संदेशप्रद प्रस्तुति को मौजूद दर्शकों ने खूब सराहा. तालियों की गड़गड़ाहट से कलाकारों का हौसला बढ़ाया. 

मौके पर पुलिस निरीक्षक प्रशांत कुमार, मेजर जनक किशोर सिंह, सार्जेंट महेश नारायण सिंह, जिला कबड्डी संघ सचिव अरुण कुमार, कमांडो हेड विपीन कुमार, क्रिकेट के पूर्व कप्तान गोरी कुमार और बड़ी संख्या में शहरवासी एवं दर्शक मौजूद थे.

नाटक के माध्यम से रंगकर्मियो ने दिया संदेश नाटक के माध्यम से रंगकर्मियो ने दिया संदेश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 23, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.