वरिष्ठ संपादक और डब्ल्यूजेएआई के संरक्षक शैलेंद्र दीक्षित के निधन पर शोक संवेदना

वरिष्ठ पत्रकार, दैनिक जागरण के पूर्व संपादक एवं बिहार में वेब जर्नलिज्म के जनक शैलेंद्र दीक्षित का सोमवार को हृदयाघात की वजह से निधन हो गया. उनके निधन पर मधेपुरा के सभी हाउस से जुड़े पत्रकारों ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की. प्रेस क्लब में आयोजित एक श्रद्धांजलि सभा में वरिष्ठ पत्रकार सुलेन्द्र कुमार ने कहा कि अचानक यूँ ही शैलेंद्र जी का जाना पत्रकारिता जगत के लिये अपूरणीय क्षति है. वे पत्रकारिता जगत के एक मजबूत स्तम्भ थे. वे बिहार, झारखंड समेत बंगाल में भी दैनिक जागरण के संपादक रहे और दैनिक जागरण को स्थापित किया. उनके योगदान को पत्रकारिता जगत कभी नहीं भुला सकती है. 

वहीं मधेपुरा टाईम्स के संस्थापक राकेश कुमार सिंह ने कहा कि शैलेंद्र दीक्षित सुंदर व्यक्तित्व के धनी व्यक्ति थे. वे न सिर्फ एक कुशल पत्रकार थे बल्कि एक मंजे हुए गुरु भी थे और आज उनके सिखाये रास्ते पर चल कर सैकड़ों पत्रकार पत्रकारिता जगत में अपना परचम लहरा रहे हैं. उनका इस तरह से जाना पत्रकारिता जगत के लिए अपूरणीय क्षति है. वहीं जी मीडिया के शंकर कुमार ने भी उनके निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की. उन्होंने कहा कि शैलेंद्र दीक्षित का निधन हर किसी को मर्माहत कर गया है. उन्होंने न सिर्फ दैनिक जागरण को स्थापित किया बल्कि उन्होंने कई और समाचार पत्रों को भी स्थापित करने में अहम भूमिका निभाई थी. द बिहार बुलेटिन के श्रीकांत राय ने कहा कि शैलेंद्र दीक्षित जैसे कुशल व्यवहार के धनी एवं अपने विधा के विद्वान पत्रकार का निधन पत्रकारिता जगत के एक युग का अंत होने के बराबर है. वरिष्ठ पत्रकार शैलेंद्र दीक्षित के निधन पर पत्रकार संजय कुमार ने शोक संवेदना व्यक्त किया और ईश्वर से उनकी आत्मा को शांति एवं परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की.

वहीं शोक सभा में मुख्य रूप से राकेश कुमार सिंह 'मधेपुरा टाइम्स', सुलेंद्र कुमार 'दैनिक जागरण', शंकर कुमार 'जी न्यूज़', रमण कुमार, डा० संजय कुमार, सुनीत साना, मंदीप कुमार, रुपेश कुमार, श्रीकांत राय आदि उपस्थित थे.

वरिष्ठ संपादक और डब्ल्यूजेएआई के संरक्षक शैलेंद्र दीक्षित के निधन पर शोक संवेदना वरिष्ठ संपादक और डब्ल्यूजेएआई के संरक्षक शैलेंद्र दीक्षित के निधन पर शोक संवेदना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 23, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.