गन्दा है, पर आखिर कितना चोखा है ये धंधा?: लग्जरी कार से 696 बोतल विदेशी शराब के साथ दो कारोबारी गिरफ्तार

शराब माफियाओं के के लिए आखिर कितना चोखा है ये धंधा और क्या इस धंधे में लगातार बढ़ोतरी ही हो रही है? ऐसे कई सवाल हैं जो आम लोगों की जेहन में अक्सर आते रहते हैं. दरअसल मधेपुरा शहर ने जब एक नई चकाचक महिंद्रा एसयूवी 300 लक्जरी कार में जब बड़ी मात्रा में 21 कार्टन विदेशी शराब बरामद हुई और दो कम उम्र युवक पकड़ाए तो एक बार फिर ऐसे सवाल उठने लगे कि आखिर कितना चोखा है ये धंधा, भले ही धंधा गन्दा हो कि नई महँगी कार भी इस धंधे में झोंकने में शराब माफियाओं को कोई हिचकिचाहट नहीं ?

क्या थी घटना, जानिये विस्तार में 

मधेपुरा सदर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार की रात शहर के पंचवटी चौक के पास एक कार में छुपाकर ला रहे 696 बोतल विदेशी शराब के साथ दो शराब कारोबारी को गिरफ्तार करते हुए कार को भी जब्त कर लिया. पुलिस इस बात को खंगालने में जुट गयी कि शराब की इतनी बड़ी खेप जिले में कैसे पहुंची. शराब की खेप पकड़े जाने से शराब माफिया में हड़कंप मच गया.

सदर थाना में एसपी राजेश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि कमांडो हेड विपिन कुमार को गुप्त सूचना मिली कि शराब की एक खेप आ रही है. तत्काल जानकारी मिलते ही एक पुलिस टीम गठित किया, जिसमें सदर थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह, इंस्पेक्टर प्रशान्त कुमार, कमांडो विपिन कुमार सहित पुलिस बल को शामिल करते हुए कार्रवाई करने का आदेश दिया. टीम ने शहर के सभी प्रवेश मार्ग पर पुलिस बल तैनात कर दिया. इसी दौरान रात के 8 बजे के आसपास शहर के पंचवटी चौक के पास एक सफ़ेद रंग की महिन्द्रा एसयूवी 300 लक्जरी कार आते दिखा तो नाकेबंदी कर रही पुलिस को कार पर शक होने के करण गाड़ी को रुकवाया गया तो देखा कि गाड़ी में कम उम्र के दो युवक थे. पुलिस ने जब गाड़ी की तलाशी ली तो शराब का जखीरा बरामद हुआ. तत्काल दोनों युवक को गिरफ्तार करते हुए कार को जब्त कर थाना लाया. 

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार युवक से पूछताछ में उसने अपना नाम शहर के जीवन सदन वार्ड नंबर 20 के दिलीप राय के पुत्र मासूम कुमार (20 वर्ष) और मुरलीगंज थाना के रजनी गोठ गांव के अभिकांत कुमार के पुत्र प्रशान्त कुमार (22 वर्ष) के रूप में पहचान हुई.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार युवक से पूछताछ में उसने कबूल किया कि जब्त शराब शहर के वार्ड नंबर 21 निवासी रितिक कुमार, रोशन कुमार और पीयूष कुमार के द्वारा झारखंड से मंगाया गया था. गिरफ्तार युवक से पुलिस द्वारा पूछताछ में जिन शराब कारोबारी का नाम सामने आया है, उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. उन्होंने बताया कि मामले को लेकर सदर थाना में शराब एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में सदर थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह, कमांडो हेड विपिन कुमार सहित पुलिस बल मौजूद थे.

सूत्र की माने तो पुलिस इस बात से खासी परेशान है कि झारखंड से सड़क मार्ग से शराब बिना रोक टोक के कैसे मुख्यालय पहुंचा. पुलिस गिरफ्तार युवक से इस बात को लेकर भी पूछताछ कर रही है कि शहर और जिले के शराब कारोबार में संलिप्त शराब माफिया कौन-कौन है. वहीं युवक से पुलिस को कुछ बड़े शराब कारोबारी का पता चला है जिस पर बड़ी कार्रवाई होगी. युवक की गिरफ्तारी से शराब कारोबारियों में हड़कंप मच गया है.

सूत्र की माने तो शराब कारोबारी शराब की खेप में लक्जरी गाड़ी का इस्तेमाल करते हैं ताकि पुलिस को गाड़ी देखकर शक न हो. इस मामले में इसकी पुष्टि हुई है. 

हाल में ही मधेपुरा सांसद ने भी शराब के कारोबार होने की पुष्टि की थी और जब उनसे पूछा गया कि बिहार में तो शराबबंदी है तो उनका उल्टा सवाल था कि आप दूसरे स्टेट में रहते हैं क्या?

हाल में जरूरत है शराब माफियाओं के रैकेट को योजनाबद्ध तरीके से ख़त्म करने की, ताकि ये हमेशा पुलिस के लिए चुनौती न बनी रह जाए.


गन्दा है, पर आखिर कितना चोखा है ये धंधा?: लग्जरी कार से 696 बोतल विदेशी शराब के साथ दो कारोबारी गिरफ्तार गन्दा है, पर आखिर कितना चोखा है ये धंधा?: लग्जरी कार से 696 बोतल विदेशी शराब के साथ दो कारोबारी गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 05, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.