सम्मान समारोह सह पंचायत के विकास को लेकर विचार विमर्श

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड के टेंगराहा परिहारी पंचायत के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का सामूहिक रूप से स्वागत कर पंचायत के विकास को लेकर विचार विमर्श किया गया 

टेंगराहा के देवेंद्र धाम परिसर में आयोजित सम्मान समारोह की अध्यक्षता दिगंबर प्रसाद यादव ने की. जनप्रतिनिधियों का स्वागत समाजसेविका प्रीति यादव ने किया. समारोह में क्षेत्रीय विधायक चंद्रहास चौपाल ने कहा कि पंचायत के विकास से ही राज्य और देश सबल होगा. पंचायत के विकास में पंचायत के जनप्रतिनिधयों के साथ कदम से कदम मिलाकर वे चलने को तैयार हैं. विधायक ने कहा कि टेंगराहा परिहारी के विकास के लिए समाजसेविका प्रीति यादव ने प्रतिनिधियों का ध्यान आकृष्ट कराया है, यह सराहनीय है. उन्होंने कहा कि प्रीति यादव महानगर में रहते हुए भी अपने गांव के विकास को हमेशा मदद के लिए तैयार है. विधायक ने सभी नव निर्वाचित सदस्यों से विकास कार्य में उनसे भी सहयोग लेने की बात कही. 

समारोह के स्वागताध्यक्ष समाजसेविका प्रीति यादव ने सबों का स्वागत करते हुए कहा कि शिक्षा के बल पर ही किसी भी समाज की तरक्की हो सकती है. उन्होंने कहा कि टेंगराहा के प्रति पूर्व से लोगों में व्याप्त भ्रांतियां को दूर कर एक सबल और समृद्ध पंचायत बनाने में यहाँ के जनप्रतिनिधियों को आगे आना होगा. प्रीति ने कहा कि महिला प्रतिनिधियों की संख्या पुरुष से अधिक है. इसीलिए बालिका शिक्षा को आगे बढ़ाने में उन्हें सक्रियता के साथ आगे आना चाहिए. उनहोंने कहा कि युवाओं में कौशल विकास को बढ़ाने में सरकारी योजनाओं का लाभ इन्हें मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि पंचायत में सड़क, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा को आगे बढ़ाकर ही आदर्श पंचायत बनाया जा सकता है. इसके लिए सभी प्रतिनिधियों को आगे आने की जरूरत है. 

समारोह में जिला पार्षद पवन सिंह ने कहा कि महानगर में रहने वाली इस गांव की महिला द्वारा हमसबों का स्वागत करने से उनमें नयी उर्जा मिली है. क्षेत्र के विकास में पूरी सक्रियता स लगा रहूँगा. इसमें विधायक सहित अन्य प्रतिनिधियों का सहयोग लेकर इसे आगे बढ़ाऊंगा. 

वहीं समारोह में मुखिया सुनीता देवी, सरपंच रीमा देवी, पंसस माला देवी, सदस्य फूला देवी, मामिना खातून, रीतु देवी, रूबी देवी, धीरेंद्र यादव, गुलाब दवी, शोभा रानी, कविता दवी, संताष चौधरी, रविंद्र ठाकुर, राजेश कुमार, सुदामा देवी सहित सभी पंचायत जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

(नि. सं.)
सम्मान समारोह सह पंचायत के विकास को लेकर विचार विमर्श सम्मान समारोह सह पंचायत के विकास को लेकर विचार विमर्श Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 16, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.