डॉ. प्रो. जवाहर पासवान ने के.पी. महाविद्यालय मुरलीगंज में प्राचार्य के रूप में किया पदभार ग्रहण

के.पी. महाविद्यालय मुरलीगंज में प्रभारी प्राचार्य डॉ राजीव रंजन के सेवानिवृत्ति के उपरांत डॉ प्रो. जवाहर पासवान ने प्राचार्य के रूप में पदभार ग्रहण किया.

शुक्रवार 31 दिसंबर को दिन के 2:00 बजे के.पी. महाविद्यालय में तत्कालीन प्राचार्य डॉ राजीव रंजन के सेवानिवृत्ति के उपरांत बी.एन. मंडल विश्वविद्यालय के पत्रांक जीएस (05/95)-956/21 बिहार विश्वविद्यालय अधिनियम 1976 की धारा 10(11)(16) के अनुसार दिनांक 31 दिसंबर 2021 को कृषि महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य के सेवानिवृत्ति के मद्देनजर डॉ जवाहर पासवान एसोसिएट प्रोफेसर राजनीतिक शास्त्र विभाग टीपी कॉलेज मधेपुरा की पदस्थापना तत्काल प्रभाव से केपी महाविद्यालय प्रभारी प्राचार्य के रूप में मुरलीगंज की गई है.

दिन के 2:00 बजे नवनियुक्त प्राचार्य का एनसीसी के छात्र छात्राओं ने भव्य रूप से ताली बजा कर स्वागत किया. नवनियुक्त प्राचार्य के रूप में डॉ प्रो. जवाहर पासवान ने केपी महाविद्यालय के प्राचार्य कक्ष में पहुंचकर डॉ राजीव रंजन कार्यालय के प्रभार का हस्तांतरण प्राप्त किया. वहीं हस्तांतरण के उपरांत डॉ राजीव रंजन ने डॉ प्रो. जवाहर पासवान को माला पहनाकर स्वागत किया एवं प्राचार्य कुर्सी पर बिठाया. तदुपरांत डॉ प्रो. जवाहर पासवान द्वारा महाविद्यालय परिसर में केपी महाविद्यालय संस्थापक स्वर्गीय कमलेश्वरी बाबू के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया.

वहीं डॉ प्रो. जवाहर पासवान ने कहा कि केपी महाविद्यालय से उन्होंने शिक्षा सेवा में योगदान दिया. 27 जून 2003 में उन्होंने महाविद्यालय में राजनीतिक शास्त्र विभाग में प्राध्यापक के रूप में दिया. 2003 से लगातार 2010 तक महाविद्यालय में कार्यरत रहे. पुनः डॉ प्रो. जवाहर पासवान का स्थानांतरण विश्वविद्यालय द्वारा टीपी कॉलेज मधेपुरा कर दिया गया और एक बार फिर उन्होंने 31 दिसंबर 2021 को केपी महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य के रूप में पदभार ग्रहण किया. 

महाविद्यालय के नवनियुक्त प्राचार्य जवाहर पासवान ने कहा कि वर्ग संचालन, छात्रों की उपस्थिति हमारी पहली प्राथमिकता होगी. इसमें कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. वह शुक्रवार को महाविद्यालय में पद ग्रहण करने के बाद उपस्थित शिक्षक एवं कर्मचारियों एवं मौके पर उपस्थित एनसीसी के छात्र छात्राओं को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने सभी शिक्षकों से अपील की कि वे पूरी तैयारी के साथ जनवरी से कक्षा में आएं. यदि एक भी विद्यार्थी कक्षा में आते हैं तो उसे पढ़ाएं ताकि वर्ग कार्य का संचालन नियमित ढंग से होता रहे.

उन्होंने कहा कि सभी शिक्षकों, कर्मचारियों, विद्यार्थियों एवं अभिभावकों का सहयोग अपेक्षित है. उन्होंने कहा कि नेट मूल्यांकन की दिशा में सार्थक प्रयास करेंगे और सभी इसे एक मिशन के रूप में लें और इस दिशा में दिन रात मेहनत करें. इसमें विश्वविद्यालय का भी सहयोग प्राप्त करेंगे.

मौके पर टीपी कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ के.पी. यादव, डॉ आनंद कुमार, डॉ पंकज कुमार, डॉक्टर एल.के. लक्ष्मण, डॉ अमरेंद्र कुमार, डॉ महेंद्र मंडल, डॉ संजय कुमार, डॉ सिकंदर कुमार, डॉ शशि भूषण कुमार, डॉक्टर सुभाष पासवान, डॉ अरविंद कुमार पासवान, डॉक्टर गुड्डू कुमार, डॉ शंकर कुमार मिश्र, डॉ कपिल देव पासवान, डॉ अरुण कुमार शाह, नीरज का निराला, गजेंद्र दास, नीरज, सोनू , सारंग तने, एनसीसी के सभी छात्र छात्रा मौजूद थे.




डॉ. प्रो. जवाहर पासवान ने के.पी. महाविद्यालय मुरलीगंज में प्राचार्य के रूप में किया पदभार ग्रहण डॉ. प्रो. जवाहर पासवान ने के.पी. महाविद्यालय मुरलीगंज में प्राचार्य के रूप में किया पदभार ग्रहण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 31, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.