बाल दिवस पर लोकनृत्य की बहेतरीन प्रस्तुति से बच्चों ने जीता सबका दिल

मधेपुरा जिला मुख्यालय के सदर प्रखंड सुंदरपट्टी भीमपुरा गांव में बाल दिवस के अवसर पर पर्यावरण संरक्षण को लेकर पौधा रोपण एवं गीत, नृत्य एवं नाटक की बेहतरीन प्रस्तुति बच्चों ने दी. 


उक्त जानकारी सृजन दर्पण के सचिव विकास कुमार ने दिया. उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे बच्चों ने एक से बढ़कर एक लोक नृत्य की बेहतरीन प्रस्तुति दी. बाल दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि पूर्व परीक्षा नियंत्रक डॉ भूपेंद्र नारायण यादव मधेपुरी ने प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु के चित्र पर माल्यार्पण कर किया. उन्होंने कहा इस तरह के आयोजन से बच्चों का बौद्धिक विकास होता है. बच्चों में पढ़ाई के प्रति जागरुकता आती है. विश्वविद्यालय के जंतु विभाग के प्रोफ़ेसर अरुण कुमार ने कहा कि बाल दिवस के अवसर पर यह आयोजन होना भी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि पूरा विश्व पर्यावरण संकट से जूझ रहा है. इसलिए पौधरोपण बहुत आवश्यक है. पौधरोपण के लिए सब को आगे आना होगा. 


मंच का संचालन कर रहे विकास कुमार ने कहा कि भारत रत्न प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु का बच्चों से काफी लगाव था. वह हमेशा कहते थे देश के प्रत्येक बच्चे को शिक्षा से जोड़ना बहुत जरूरी है. बच्चों की शिक्षा के बिना देश तरक्की नहीं कर सकता है. 


कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षक विकास कुमार, अभिषेक कुमार, तपेश कुमार, सौरव कुमार, आशीष आनंद, रुपेश कुमार, अजय कुमार, मनीष कुमार, अविनाश आर्य, सुनील कुमार, इंदल कुमार, प्रकाश कुमार, शिक्षक रत्नेश कुमार, रतीश कुमार, प्रिंस राज, सुधीर कुमार, आकाश कुमार एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण अभिभावक उपस्थित थे.



बाल दिवस पर लोकनृत्य की बहेतरीन प्रस्तुति से बच्चों ने जीता सबका दिल बाल दिवस पर लोकनृत्य की बहेतरीन प्रस्तुति से बच्चों ने जीता सबका दिल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 14, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.