ग्रामीण बैंक शाखा से अज्ञात नकाबपोश अपराधियों ने 6 लाख 14 हजार 963 रुपये लूटे

 

मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना क्षेत्र के रौता गांव के वार्ड नंबर 11 में संचालित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक शाखा रौता में नकाबपोश अज्ञात अपराधियों ने पिस्टल के बल पर 6 लाख 14 हजार 963 रुपये नगद और ब्रांच मेनेजर का 2 एंड्रॉयड मोबाइल फोन लूटे और फरार हो गए ।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को तकरीबन साढ़े ग्यारह बजे टीवीएस अपाचे 2 बाइक पर सवार 6 नकाबपोश अपराधी बैंक शाखा परिसर में पंहुचे। तत्पश्चात 2 अपराधी बैंक परिसर में पिस्तौल लेकर खड़े रहे । वहीं 4 अपराधी पिस्तौल लहराते हुए बैंक शाखा के अन्दर घुसे । अन्दर घुसते ही अपराध कर्मी शाखा प्रबंधक शक्ति कुमार और बगल में बैठे ऑफिस ब्वॉय (डेली वेजेज स्टाफ) रंधीर कुमार के सिर में पिस्तौल सटा दिया। वहीं अन्य अपराधी ने बैंक में मौजूद ग्राहक को धमकाते हुए कहा कि वे लोग शांत होकर खड़े रहें। तत्पश्चात अपराधी ने कैश काउंटर में रखे 3 लाख 60 हजार 270 रुपये निकाल लिया। इसके पश्चात बीएम को एक जोरदार तमाचा रसीद करते हुए सैफ रुम ले जाकर सैफ का लाॅक खुलवाकर सैफ में रखे 2 लाख 54 हजार 693 रुपये लूटकर मधेपुरा की तरफ फरार हो गए ।


घटना की सूचना मिलते ही दरोगा भवेश प्रसाद चौधरी,जमादार क्रमशः गौरीशंकर सिंह, गोपेंद्र कुमार सिंह और मुरलीधर पासवान मय पुलिस फोर्स घटनास्थल पर पहुंचकर गहण रुप से छानबीन करने में जुट गए। वहीं आरएम पंकज कुमार ठाकुर और एआरएम सुदीप भट्टाचार्य संयुक्त रूप से घटनास्थल पर पहुंचकर बीएम से बातचीत कर कई अहम दिशा-निर्देश दिए।
बैंक शाखा में नहीं है सुरक्षा व्यवस्था
प्रखंड क्षेत्र के रौता गांव के सधन अबादी वाले वार्ड नंबर 11 में बीच बस्ती के मध्य में डाॅक्टर दिपक कुमार मेहता ( जो पंजाब के सरकारी अस्पताल में बतौर चिकित्सक पदस्थापित) के मकान में मार्च 2013 ईस्वी से बैंक शाखा कार्यरत है। शुरुआत से लेकर अभी तक बैंक में न ही बैंक का अपना सुरक्षा गार्ड है और न ही पुलिस फोर्स या चौकीदार को प्रतिनियुक्त किया गया है।


कुमारखंड के युबीजीबी रामनगर महेश में 2006 ईस्वी 5 लाख 85 हजार रुपये की हुई थी लूट बता दें कि प्रखंड में यूं तो बैंक विभिन्न बैंक शाखा से कैश ले जाने के दौरान सीएसपी संचालक से रास्ते में की बार लूट पाट और मारपीट की घटना घटित हो रही है। वहीं प्रखंड के श्रीनगर थाना क्षेत्र के रामनगर बाजार में संचालित युबीजीबी शाखा रामनगर महेश में वर्ष 2006 ईस्वी में हथियार बन्द बाईक सवार अपराधी शुक्रवार को जिम्मे के नवाज के वक्त तत्कालीन शाखा प्रबंधक राजेंद्र प्रसाद भगत और आदेश पाल ललन कुमार प्यारे व बैंक में मौजूद ग्राहक को बंधक बनाकर 5 लाख 85 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए थे ।


युबीजीबी शाखा रौता के बीएम शक्ति कुमार ने बताया कि बैंक शाखा में 4 नकाबपोश अज्ञात अपराधी पिस्तौल लहराते हुए प्रवेश किया। मेरे कनपट्टी में पिस्तौल सटाकर कैश काउंटर में रखे 3 लाख 60 हजार 270 रुपये ले लिया।इसके पश्चात एक तमाचा रसीद करते हुए सैफ रुम खुलवाकर सैफ में रखे 2 लाख 54 हजार 693 रुपये लूटकर फरार हो गए। सभी अपराध कर्मी की उम्र तकरीबन 20 से 25 वर्ष के बीच की थी ।


युबीजीबी के किसी भी शाखा में नहीं है बैंक का अपना गार्ड: आरएम
 आरएम पंकज कुमार ने बताया कि उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के किसी भी शाखा में बैंक का अपना सुरक्षा गार्ड पदस्थापित नहीं है। हां, कहीं पुलिस फोर्स तो कहीं चौकीदार को पुलिस प्रशासन के द्वारा प्रतिनियुक्त किया जाता रहा है।


प्रभारी थानाध्यक्ष भवेश प्रसाद चौधरी ने बताया कि जिला से तकनीक सेल के विशेषज्ञ को बुलाया गया है।सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है ।बीएम के द्वारा प्राप्त आवेदन के आलोक में समुचित अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।
(रिपोर्ट: मीना कुमारी, मधेपुरा टाइम्स)

ग्रामीण बैंक शाखा से अज्ञात नकाबपोश अपराधियों ने 6 लाख 14 हजार 963 रुपये लूटे ग्रामीण बैंक शाखा से अज्ञात नकाबपोश अपराधियों ने 6 लाख 14 हजार 963 रुपये लूटे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 29, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.