अद्भुत सफलता: LIC सहायक पल्लवी ने BPSC में मारी बाजी, बनेगी आरक्षी उपाधीक्षक

"रख तू राह पर दो चार ही कदम ,
मगर जरा तबियत से,
कि मंजिल खुद व खुद चलकर तेरे पास आएगी
अरे हालात का रोना रोने वालों,
मत भूल कि तेरी तदबीर ही
तेरी तकदीर बदल पायेगी."

किसी ने सच ही ये पंक्तियाँ कही हैं. तबियत यानी लगन से की गई मेहनत रंग लाती ही है. असफलता के लिए किस्मत को दोष देने वालों के लिए मधेपुरा की पल्लवी जैसी शख्सियत एक बड़ा उदाहरण हैं, जिसने LIC सहायक बनकर पहली सफलता हासिल की और नौकरी करते हुए बीपीएससी के सिविल सेवा की कठिन परीक्षा के लिए सफल तैयारी कर डाली. 


भारतीय जीवन बीमा निगम के मधेपुरा शाखा में कार्यरत सहायक पल्लवी कुमारी का चयन बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित 65वीं संयुक्त प्रवेश परीक्षा में बिहार पुलिस सेवा में बतौर आरक्षी उपाधीक्षक के पद पर हुआ है. पल्लवी के आरक्षी उपाधीक्षक के पद पर चयन होने से न सिर्फ उनके परिजनों और जान्ने वालों बल्कि समस्त एलआईसी कार्यालय में हर्ष का माहौल व्याप्त है. इस अवसर पर शाखा कार्यालय द्वारा सहायक पल्लवी कुमारी के सम्मान में एक समारोह का आयोजन किया गया एवं पल्लवी कुमारी के उज्ज्वल भविष्य की समस्त पदाधिकारी एवं कर्मचारीगण ने कामना की. शाखा प्रबंधक भारतीय जीवन बीमा निगम मधेपुरा जय प्रकाश पासवान ने पल्लवी कुमारी के कुशल कार्यालय कर्मी के रूप साथ बेहतरीन व्यवहार की भी प्रशंसा की. 


पल्लवी कुमारी की प्रतिभा का उल्लेख करते हुए सहायक प्रशासनिक पदाधिकारी धनंजय कुमार ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि पल्लवी कुमारी मूलतः बिहारीगंज के निवासी विनोद कुमार सिंह एवं पिंकी देवी की सुपुत्री हैं. पल्लवी का चयन फरवरी 2020 में बतौर सहायक पदस्थापना मधेपुरा जीवन बीमा कार्यालय में हुआ है. पल्लवी के बड़े भाई पल्लव कुमार सिंह उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं और छोटे भाई शुभम एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में कार्यकारी अधिकारी हैं. पल्लवी के पति आलोक कुमार आयकर विभाग में बड़ौदा में पदस्थापित हैं.


बताते चलें कि पल्लवी ने अधिकतर ग्रामीण क्षेत्र में ही रहकर अपनी तैयारी को अंजाम दिया. मैट्रिक सरस्वती विद्या
मंदिर बिहारीगंज से प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होने के बाद आईएससी केएन मेमो अकैडमी असरगंज, मुंगेर से प्रथम श्रेणी से पास की तथा ग्रेजुएशन एसकेडीई  कॉलेज उदाकिशुनगंज से उसने प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण किया.
इस अवसर पर प्रशासनिक अधिकारी दिनेश कुमार, सहायक शाखा प्रबंधक रूपोज कुमार सिंह, सहायक प्रशासनिक अधिकारी संजय कुमार गुप्ता, उच्च श्रेणी सहायक अजय नाथ झा, मुकुल प्रसाद श्रीवास्तव, विजय प्रकाश, अमर कुमार, प्रशांत कुमार पंकज, सहायक रवि कुमार, सुयश समीर, शुभम ओझा, मनीष कुमार, सागर सुमन, सोनू कुमार, अभिनव कुमार, सूरज कुमार, अजय कुमार साह, मो. शमीम उद्दीन, अभिषेक कुमार आदि उपस्थित थे.


जाहिर है, पल्लवी बीपीएससी की सिविल सेवा जैसे प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले उन सभी के लिए प्रेरणास्रोत हैं, जिन्हें लगता है कि ऐसी परीक्षा पास करने लिए बड़ी जगह तैयारी करनी होती है या फिर ये असंभव जैसा लक्ष्य है. असंभव को संभव बनाकर पल्लवी ने पूरे कोसी का मान बढ़ाया है और ये इस इलाके के लिए गर्व करने का क्षण है. 

(वि. सं.)

अद्भुत सफलता: LIC सहायक पल्लवी ने BPSC में मारी बाजी, बनेगी आरक्षी उपाधीक्षक अद्भुत सफलता: LIC सहायक पल्लवी ने BPSC में मारी बाजी, बनेगी आरक्षी उपाधीक्षक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 08, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.