योजना की राशि गबन करने के आरोप में विकास मित्र पर प्राथमिकी दर्ज

जिला पदाधिकारी मधेपुरा के निर्देश पर आलमनगर पूर्वी पंचायत के विकास मित्र पर योजना की राशि गबन करने के आरोप में आलमनगर थाना में प्राथमिकी दर्ज किया गया है.


इस बावत थाना अध्यक्ष उदय कुमार ने बताया कि जिला कल्याण पदाधिकारी मधेपुरा के आवेदन पर आलमनगर पूर्वी पंचायत के विकास मित्र पर योजना की राशि लेने के बाद भी योजनाओं को पूरा नहीं करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है. जिला कल्याण पदाधिकारी मधेपुरा मनोज कुमार द्वारा प्रेषित आवेदन में बताया गया है कि प्रखंड कल्याण पदाधिकारी आलमनगर द्वारा स्थलीय जांच किया गया. इस दौरान सामुदायिक भवन सह वर्क सेड का भौतिक सत्यापन किया. जांच के उपरांत पता चला कि विकास मित्र सुनील कुमार द्वारा योजना की 94% राशि लेने के बाद भी योजना को पूरा नहीं किया गया है.  


उन्होंने बताया कि विकास मित्र सुनील कुमार के द्वारा योजना संख्या 21/14-15 जिसकी प्राक्कलित राशि 5 लाख 99 हजार 600 रुपया थी, उसमें से अग्रिम राशि 5,65,000/ रुपया  निकालने के बावजूद भी सामुदायिक भवन का कार्य पूरा नहीं किया गया. इसमें सरकारी राशि गबन करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश जिला पदाधिकारी मधेपुरा द्वारा दिया गया. जिस पर आलमनगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है एवं अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु छापेमारी की जा रही है.

( रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

योजना की राशि गबन करने के आरोप में विकास मित्र पर प्राथमिकी दर्ज योजना की राशि गबन करने के आरोप में विकास मित्र पर प्राथमिकी दर्ज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 14, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.