कब थमेगा ये?: दहेज के लिए गर्भवती की गला दबाकर हत्या

मधेपुरा जिले के शंकरपुर में दहेज को लेकर गर्भवती पुत्री का गला दबाकर हत्या करने को लेकर पिता ने पुत्री के ससुराल वालों पर आरोप लगाकर थाना में आवेदन देकर केस दर्ज कराया है.

इस बावत चौसार वार्ड नं० 14 निवासी नरेश शर्मा ने शंकरपुर थाना में आवेदन देकर बताया कि मैं अपनी 20 वर्षीया पुत्री गुंजन देवी की शादी 31 मार्च 2019 को हिंदू रितीरिवाज के अनुसार दमगारा वार्ड नं० 06 निवासी होरील शर्मा के 23 वर्षीय पुत्र सुशील शर्मा के साथ हुआ था. शादी के बाद मोटरसाइकिल के लिए परेशान कर रहा था. जिसके बाद मोटरसाइकिल दिए. उसके बाद पचास हजार रूपये मांगे फिर हमने रूपया भी दिया. उसके बाद गाय भैंस आदि भी दिए. अचानक शुक्रवार को मेरी गर्भवती पुत्री गुंजन देवी जो कि आठ महीने के गर्भ से थी. उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या करने में दामाद सुशील शर्मा, हीरोल शर्मा, मनिया देवी, शामिल हैं. 

इस बावत थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि मृतका के पिता के आवेदन पर तीन व्यक्ति को नामजद अभियुक्त बनाते हुए केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की गहन जांच पड़ताल कर रही है. इधर गांव के कुछ ग्रामीणों का कहना है कि शुक्रवार के सुबह पति पत्नी में विवाद हुआ था. जिसके बाद पति पंजाब जा रहा था. परिजनों के काफी समझाने बुझाने के बाद पंजाब नहीं गया. उसके बाद परिवार के सभी सदस्य अपने काम से घर से बाहर चले गए. जब काफी देर के बाद लौटकर घर आये तो घर का दरवाजा बंद था. आवाज दिया तो घर नहीं खोला. उसके बाद काफी हल्ला किया फिर भी नहीं खोला. तब किसी तरह दरवाजा खोला तो देखा कि गले में कपड़े से लिपटी महिला की लाश पड़ी है. 

उसके बाद महिला के पिता को सूचना दिया गया. जब उसके परिजन आये तो पांच लाख रुपए की मांग किया. काफी देर के मशक्कत के बाद भी ससुराल वाले देने में सक्षम नहीं हुए. ससुराल वालों का कहना था कि हम गरीब जिस जमीन में घर बनाकर रहते हैं वह जमीन भी बेचकर दे देगें तब भी पांच लाख रुपये नहीं होगा. उसके बाद पुलिस को सूचना दिया गया. शंकरपुर पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुँचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया गया. वहीं हत्या के बाद घर के सभी लोग फरार हैं.

कब थमेगा ये?: दहेज के लिए गर्भवती की गला दबाकर हत्या कब थमेगा ये?: दहेज के लिए गर्भवती की गला दबाकर हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 12, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.