टीका एक्सप्रेस दल गांवो की ओर रवाना, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने दिखाई हरी झंडी

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सरकार द्वारा एक्सप्रेस दल को भेज कोविड का टीका लगवाने का कार्य शुरू करवाया गया है. 

इस दौरान घैलाढ़ चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ललन कुमार के द्वारा टीका एक्सप्रेस दल को हरी झंडी दिखाकर चित्ती गांव के 45 वर्ष से ऊपर के अधिक से अधिक लोगों को कोरोना टीका लगाने हेतु टीका एक्सप्रेस दल को रवाना किया गया. डॉ ललन कुमार ने बताया कि संक्रमण के दूसरी लहर के रोकथाम के लिए राज्य सरकार द्वारा अब हर ग्रामीण क्षेत्र में 45 से ऊपर के लोगों को जल्द से जल्द टीका लग सके. इसको लेकर गुरुवार से लाभार्थियों को उनके घर के समीप ही टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है. 

उन्होंने बताया कि पहले चरण में जहां अधिक संक्रमित गांव को चिन्हित कर टीकाकरण करवाना है, वहीं दूसरे चरण में अन्य इलाकों में भी इसी तरह टीकाकरण करवाया जाना है ताकि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को भी आसानी से कोविड का टीका लग सके. वहीं पीएचसी प्रभारी ने बताया कि टीका एक्सप्रेस वाहन में माइकिंग की व्यवस्था की गई है ताकि चिन्हित शिविर पर टीका से वंचित लोगों को भी माइकिंग के जरिए बुलाकर टीका लगाया जा सके. इसी तरह अन्य दिनों भी टीका एक्सप्रेस दल द्वारा शिविर के माध्यम से टीका लगवाया जाएगा.

टीका दल को रवाना करते समय डॉ अकरम, डॉ एस.के. मिश्रा, स्वास्थ्य प्रबंधक कुमार धनंजय, एएनएम संगीता कुमारी, किरण कुमारी, सरिता कुमारी, फार्मासिस्ट सुमन कुमार, अमरेंद्र कुमार, केशर राजा आदि अन्य स्वास्थ्यकर्मी उपस्थित थे.

टीका एक्सप्रेस दल गांवो की ओर रवाना, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने दिखाई हरी झंडी टीका एक्सप्रेस दल गांवो की ओर रवाना, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने दिखाई हरी झंडी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 27, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.