मक्के की रखवाली कर रहे बुजुर्ग किसान की गोली मारकर हत्या

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड के भतनी ओपी क्षेत्र के टेंगराहा सिकियाहा पंचायत स्थित बरहकुरवा वार्ड नंबर 12 के बहियार में रविवार की रात बहियार में मक्का की रखवाली कर रहे 60 वर्षीय किसान चन्दर यादव को तीन गोली मारकर हत्या कर दिए जाने का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. इलाके में लोग दहशत के साथ खौफजदा भी हैं. इलाके में वृद्ध किसान की हत्या की खबर जंगल में लगी आग की तरह चहुंओर फैल गई. पुलिस घटना स्थल पर पंहुचकर लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया. पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार बरहकुरवा वार्ड नंबर 12 निवासी 60 वर्षीय किसान चन्दर यादव और इनके बड़े भाई दिपो यादव अपने मक्के के फसल की रखवाली करने पंचायत सरकार भवन से उत्तर बहियार में गया हुआ था. रात के तकरीबन 12 बजे बारिश शुरु होने पर चन्दर यादव अपने बड़े भाई दिपो यादव को घर भेज दिया. जब सोमवार को अहले सुबह मृतक चन्दर यादव का बड़ा भाई दिपो यादव बहियार में मक्के के खेत पर आए तो पाया कि छोटा भाई चन्दर यादव खून से लथपथ मृत अवस्था में पड़ा हुआ है. मृतक भाई चन्दर यादव के शरीर पर सीना, कनपट्टी और पीठ पर गोली लगी हुई है. फिर क्या था हल्ला होते ही हत्या की खबर चहुंओर फैल गई. सूचना मिलते ही भतनी ओपी अध्यक्ष प्रमोद प्रसाद, दरोगा एसएन पाठक और जमादार श्रवण कुमार मय पुलिस फोर्स घटना स्थल पर पंहुचकर लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया.

इस संबंध में ओपी अध्यक्ष प्रमोद प्रसाद ने बताया कि चन्दर यादव बहियार में मक्के के फसल की रखवाली कर रहे थे. हत्यारा चन्दर यादव के सीना, कनपट्टी और पीठ पर गोली मारकर हत्या कर दिया है. हत्या कांड की त्वरित गति से छानबीन की जा रही है. वहीं मामले में अभी तक मृतक के परिजनों के द्वारा आवेदन नहीं दिया गया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. आवेदन मिलते ही आगे की समुचित कार्रवाई की जाएगी. 

उधर ग्रामीण सूत्रों का कहना है कि मृतक चन्दर यादव को पुत्र नहीं है. इन्हें मात्र दो बेटी है. दोनों बेटियों का शादी-ब्याह कर चुके थे. मृतक के बड़े दामाद व राजेश्वरी ओपी क्षेत्र के तमुआ निवासी वकील यादव भी अपने ससुराल में ही अलग में रहते हैं. मृतक चन्दर यादव का अपने दामाद वकील यादव से भूमि विवाद भी चला आ रहा है. कहीं न कहीं जमीन विवाद भी घटना के पीछे का कारण हो सकता है. सुबह से मृतक के दामाद वकील यादव घर से फरार हैं. हत्याकांड में मृतक के दामाद की संलिप्तता में इस बात को लेकर भी बल मिल रहा है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी)

मक्के की रखवाली कर रहे बुजुर्ग किसान की गोली मारकर हत्या मक्के की रखवाली कर रहे बुजुर्ग किसान की गोली मारकर हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 31, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.