मधेपुरा में हर्ष फायरिंग के दौरान दुल्हे के भाई व उसके साले की मौत

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज के शेखपुर चमन गांव में हुआ हादसा, बारात दरवाजा लगने के क्रम में की गई हर्ष फायरिंग, हादसे के बाद बारात व सारात में शामिल लोग भागे

उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के शाहजादपुर पंचायत अंतर्गत शेखपुर चमन गांव के वार्ड संख्या 13 में शुक्रवार की रात एक परिवार के लिए खुशियों का माहौल गम में बदल गया. लड़की की शादी में आए बारात के खुशी में हर्ष फायरिंग की घटना ने मातम ला लिया दिया. शादी समारोह में खातिरदारी के लिए चली गोली से दुल्हे के बड़े भाई राजेश यादव (26) और उनका साला रंजन यादव (35) की मौत हो गई. फायरिंग होने से शादी समारोह में पहुंचे सभी लोग भाग निकले. घंटों भर अफरा- तफरी का माहौल बना रहा. इतने के बावजूद आनन-फानन में दुल्हा और दुल्हन की शादी की रस्म जल्दबाजी में कर दी गई. शादी के तुरंत बाद ही दुल्हन को छोड़कर दुल्हा अपने घर चला गया.

वारदात की सूचना पर उदाकिशुनगंज पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की पड़ताल कर रही है. पुलिस दिन भर गांव में बैठी रही. बताया जा रहा है कि फायरिंग लड़की पक्ष के आमंत्रित लोगों के द्वारा किया गया. फायरिंग वाला हथियार अवैध बताया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक शादी के बारे में पहले से प्रशासन को किसी प्रकार की सूचना नहीं दी गई. कोरोना संक्रमण के बीच जारी लॉकडाउन की स्थिति में सरकार ने शादी एवं अन्य कार्यक्रम के लिए नियम तय किया है. शादी में कोविड -19 गाईडलाईन का पालन नहीं किया गया. बारात और गांव वालों के अलावे सगे संबंधियों को बुलाया गया था. इसी में से किसी ने फायरिंग की. थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर जयप्रकाश चौधरी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. 

मिली जानकारी के अनुसार शेखपुर चमन गांव के राजकिशोर यादव की पुत्री की शादी में लोग पहुंचे हुए थे. वहां बारात और सारात वाले के साथ आमंत्रित लोग पहुंचे हुए थे. बारात खगड़िया के बैलदौर थाना क्षेत्र के कंजरी गांव से आया हुआ था. उक्त गांव के मटेश्वर यादव के पुत्र रणवीर यादव की शादी होना था. बारात शुक्रवार की रात करीब 12 से 01 बजे के बीच पहुंचा. बताया जाता है कि पटाखा छोड़ने के दौरान बारात और सारात पक्ष के कुछ लोगों के बीच कहा सुनी हुई. यह मामला शांत पड़ते ही हर्ष फायरिंग हुई. जिसमें लड़के के बड़े भाई राजेश यादव को गोली लगी. जहां आनन फानन में जख्मी हालत में इलाज के लिए सहरसा ले जाया जा रहा था लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. दूसरी गोली मृतक के साला खगड़िया जिले के मानसी थाना क्षेत्र के बंगलिया गांव के रंजन यादव (35) को लगी, जिसका सहरसा के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. 

हादसे के बाद दरवाजे पर मातम छा गया. बारात और सारात पक्ष के लोग भाग निकले. घर वालों में मातम और भय छाया हुआ है. वहीं गांव के लोग भयजदा हैं. जबकि एक तरफ फायरिंग को लेकर तनाव की भी स्थिति है. हथियार किसका था, फायरिंग किसने की यह लोगों के साथ पुलिस को भी पता चल गया है. यद्यपि कोई मुंह खोलने को तैयार नहीं है. पुलिस का कहना है कि पड़ताल जारी है, जल्द ही सबकुछ सामने आ जाएगा. बाद में किसी तरह शादी हुई. शादी होते ही लड़का वहाँ से निकल गया. शादी की रस्म पूरी हो गई लेकिन सवाल रह गया कि शादी का यह बंधन बंधा रह पाएगा.

वहीं उदाकिशुनगंज एसडीपीओ सतीश कुमार ने कहा कि उक्त मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है. गोली चलाने वालों पर हत्या का मुकदमा दर्ज होगा. जबकि कोविड-19 उल्लंघन के मामले में घर वाले पर कार्रवाई की जाएगी. यह बात सामने आ गई है कि हर्ष फायरिंग अवैध हथियार से की गई है. हथियार वाले शख्स के बारे में कुछ पता चला है. यद्यपि जांच पूरी होने तक खुलासा करना संभव नहीं है.

(रिपोर्ट: मंजू कुमारी)

मधेपुरा में हर्ष फायरिंग के दौरान दुल्हे के भाई व उसके साले की मौत मधेपुरा में हर्ष फायरिंग के दौरान दुल्हे के भाई व उसके साले की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 22, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.