मदर्स डे पर रक्तदान शिविर का आयोजन, 7 रक्तवीरों ने किया रक्तदान

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन ने वैश्विक महामारी कोरोना काल में भी अपना सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए मदर्स डे पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया, जिसमें 7 रक्तवीरों ने रक्तदान किया. 

मालूम हो कि श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन लगातार जरूरतमंदों को रक्त, नि:शुल्क ऑक्सीजन, इलाज में सहयोग के साथ-साथ कोरोना संक्रमण से मृतकों के अंतिम संस्कार में भी अपना सहयोग दे रहा है. मिशन के रक्त प्रबंधक सागर यादव ने कहा कि ब्लड डोनेशन बिफोर वैक्सीनेशन के तहत दूसरी बार रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करने के लिए राष्ट्र को युवाओं की जरूरत है. राष्ट्रभक्ति दिखाते हुए वैक्सीन लेने से पूर्व रक्तदान कर देश सेवा करनी चाहिए. 

मिशन के संस्थापक भास्कर कुमार निखिल ने कहा कि राष्ट्र आज विषम परिस्थिति से गुजर रहा है. वैक्सीनेशन से पूर्व रक्तदान कर देश की सेवा में अहम भूमिका निभानी चाहिए. जब-जब राष्ट्र विषम परिस्थिति से गुजरा है तब-तब देश के युवाओं ने राष्ट्र के साथ खड़ा होकर बड़ी से बड़ी आपदा पर विजय पाई है. मिशन मानवता की सेवा में सदैव जुटी रहती है. आनंद कुमार ने कहा कि कोरोना काल में भी मिशन के रक्तवीर का उत्साह कम नहीं हुआ है. 

रक्तदान शिविर को सफल बनाने में आशीष सत्यर्थी, सत्यम कुमार और शशिभूषण कुमार का महत्वपूर्ण योगदान रहा. इस शिविर की खास बात यह रही कि रंभा देवी रामपट्टी निवासी को रेयर ग्रुप का ओ निगेटिव रक्त की अत्यंत आवश्यकता थी. उसका हीमोग्लोबिन 3 प्रतिशत था. प्रभाकर कुमार और अनमोल राज ने ओ नेगेटिव रक्त दान किया. मौके पर परिवार वालों को दो यूनिट रेयर ग्रुप रक्त उपलब्ध करा दिया गया. 

महिलाओं ने भी दिखाई रक्तदान में अपनी सहभागिता. इस शिविर में पति-पत्नी सहित 7 रक्तवीरों ने रक्तदान किया. इस दौरान अमित कुमार प्राणसुखका, ममता प्राणसुखका, आनंद कुमार, प्रभाकर कुमार, जयकृष्ण यादव, अनमोल राज, विक्रम कुमार ने रक्तदान किया.

मदर्स डे पर रक्तदान शिविर का आयोजन, 7 रक्तवीरों ने किया रक्तदान मदर्स डे पर रक्तदान शिविर का आयोजन, 7 रक्तवीरों ने किया रक्तदान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 09, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.