काला बिल्ला लगा ड्यूटी कर रहे आयुष चिकित्सक

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ में आयुष मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन बिहार के आह्वान पर घैलाढ़ स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत आयुष चिकित्सकों ने मंगलवार को काला बिल्ला लगाकर ड्यूटी किया और विरोध जताया. इस दौरान आयुष एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष डॉ संजय कुमार मिश्रा ने बताया कि नौकरी स्थायीकरण सहित छह सूत्री मांगों को लेकर आहूत यह दो दिवसीय विरोध कार्यक्रम आगामी 12 मई तक जारी रहेगा. 

एसोसिएशन की मुख्य मांगों में ₹65000 मासिक मानदेय फरवरी 2019 में लागू हुआ था लेकिन आज तक नहीं मिल रहा है. साथ ही रिक्त पदों पर शीघ्र बहाली संविदा पर नियोजित सभी आयुष चिकित्सकों की नौकरी स्थाई करने, सरकारी चिकित्सक एवं कर्मियों की तरह सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने, मृत्यु के बाद ₹50 लाख का बीमा करने और पारिवारिक पेंशन तथा एक आश्रित सदस्य को सरकारी नौकरी देने और संक्रमित चिकित्सकों को संबंधित अस्पताल में एक बेड सहित कोरोना गाइडलाइन के अनुसार सभी मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराना शामिल है. 

उन्होंने बताया कि यदि हमारी मांगे पूरी नहीं की गई तो आगामी 15 मई से सभी आयुष चिकित्सक सामूहिक रूप से होम आइसोलेशन में चले जाएंगे. मौके पर डॉ अकरम भी उपस्थित थे.



काला बिल्ला लगा ड्यूटी कर रहे आयुष चिकित्सक काला बिल्ला लगा ड्यूटी कर रहे आयुष चिकित्सक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 11, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.