पप्पू यादव को भेजा गया बीरपुर जेल, उचित स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने का आदेश

 कल मंगलवार को पटना में गिरफ्तारी के बाद पूर्व सांसद सह जनाधिकार पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव को वहाँ शाम में मधेपुरा पुलिस पहुंची जिसके बाद पटना पुलिस ने पप्पू  यादव को मधेपुरा पुलिस को सौंप दिया. मधेपुरा पुलिस करीब रात 11 बजे उन्हें लेकर मधेपुरा कोर्ट पहुँची. 

(फोटो: विकास समीर)

बता दें कि पप्पू यादव को मधेपुरा पुलिस ने मधेपुरा में एसीजेएम प्रथम के न्यायालय में लंबित GR No. 68/ 1989 (Murliganj P.S. case No. 09/1989) के गिरफ्तार किया जिसमें वे लम्बे समय से अनुपस्थित चल रहे थे. मधेपुरा कोर्ट के प्रभारी एसीजेएम प्रथम ने पप्पू यादव को वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के द्वारा रिमांड किया और उन्हें तत्काल 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में उप कारा बीरपुर भेज दिया है. बताया गया कि कोविड के दिशानिर्देशों के आलोक में उन्हें तत्काल उप कारा  बीरपुर भेजा गया है.

वीरपुर जेल जाने से पूर्व पप्पू यादव ने कोर्ट में प्रभारी एसीजीएम प्रथम से न्याय की गुहार लगाई और अपने ख़राब स्वास्थ्य का हवाला दिया. कहा कि मैं फिलहाल कहीं जाने के लायक नहीं हूँ, मेरी तबियत बहुत खराब है. तत्काल मुझे सदर अस्पताल या मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवा दिया जाय. उन्होंने कहा कि तीन महीने पहले मेरा सीरियस इलाज हुआ है चिकित्सक ने मुझे तीन माह बेड रेस्ट लिखा है. मुझे डॉक्टर की देखरेख में रहना होता है. जिसपर न्यायालय ने कारा अधीक्षक को उन्हें उचित स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने का आदेश दिया है.

न्यायालय के सामने भी पूर्व सांसद ने इस मामले के बारे में कहा कि उन्होंने उच्च न्यायालय में इसके खिलाफ एक याचिका दायर किया है जिसमें फैसला आना बाकी है. जो भी हो, न्यायालय से कस्टडी वारंट मिलने के बाद भारी सुरक्षा के बीच उन्हें कुछ ही देर के बाद बीरपुर ले जाया गया. इससे पहले मधेपुरा में न्यायालय और आसपास के क्षेत्र में पुलिस बल की बड़ी मात्रा में तैनाती रही. न्यायालय के बाहर पूर्व संसद पप्पू यादव के समर्थकों की बड़ी भीड़ जमी रही.

(क्या है इस मामले का कानूनी पहलू और अब इसमें क्या हो सकता है, रिपोर्ट जल्द ही.)

पप्पू यादव को भेजा गया बीरपुर जेल, उचित स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने का आदेश पप्पू यादव को भेजा गया बीरपुर जेल, उचित स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने का आदेश  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 12, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.