कार्यपालक सहायक के हड़ताल से डिजिटल कार्य ठप, लगातार तीसरे दिन भी हड़ताल पर

 बिहार राज्य कार्यपालक सहायक सेवा संघ (बेएसा), जिला ईकाई मधेपुरा के जिलाध्यक्ष संतोष कुमार के नेतृत्व में स्थानीय कला भवन के सामने आज बुधवार को तीसरे दिन भी जिले के सभी कार्यपालक सहायक अनिश्चित कालीन हड़ताल पर डटे रहे. 

कार्यपालाक सहायक की हड़ताल से कंप्यूटर संचालित योजनाओं पर ब्रेक लग गया है क्योंकि पंचायत स्तर से लेकर सचिवालय तक जितने भी ऑनलाइन कार्य होते है सबका संचालन इन्हीं कार्यपालक सहायकों के द्वारा होता है. सबसे ज्यादा असर जाति, आवासीय और अस्पताल में ओपीडी निबंधन काउंटर पर देखने को मिला. सरकार के विभिन्न विभागों में लोक कल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों संबंधित कार्य हेतु कार्यपालक सहायक का नियोजन किया गया है. कार्यपालक सहायकों के द्वारा सभी कार्यों को वर्ष 2010 से ही सफलतापूर्वक संपादन किया जा रहा है साथ ही सरकारी योजनाओं के सफल क्रियान्वयन में कार्यपालक सहायक अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दे रहे हैं.

संघ के द्वारा सामान्य प्रशासन विभाग एवं बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसायटी को अपनी चिर लंबित माँगो के समर्थन में अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गए है.

मशाल जुलूस निकाल कर जताया विरोध

आज संध्या में संघ के सभी सदस्यों के द्वारा मशाल जुलूस निकाला गया और सरकार विरोधी नारे भी लगाए.

हड़ताल से सभी कार्यालयों के कार्य पर पड़ा असर

कार्यपालक सहायक के हड़ताल पर चले जाने से जिले भर से सभी विभागों का कंप्यूटरीकृत कार्य ठप हो चुका है. आयुष्मान भारत योजना, वृद्धा पेंशन योजना, राशन कार्ड से लाभुकों को जोड़ने का काम, बिजली विभाग में ऑनलाइन बिलिंग इंट्री, जाति प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र, मंडल कारा, थाना, कृषि, स्वास्थ्य विभाग में ओपीडी, निबंधन कार्यालय सहित अन्य कार्यालय के कार्यों पर पूर्णतः ब्रेक लग गया है.

धरना कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप जिला भाजपा सह मुखिया संघ के अध्यक्ष स्वदेश कुमार ने संघ के सभी सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी की मांगों को राज्य सरकार तक पहुंचाने का काम करूंगा और सरकार से प्राप्त जवाब को भी आप तक पहुंचाने का काम करूंगा. वहीं नगर परिषद ने उप मुख्यपार्षद मनीष कुमार, प्रगतिशील किसान शंभु शरण भारतीय, पूर्व पार्षद ध्यानी यादव सहित बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ गोपगुट के मुख्य संरक्षक मो. इजहार आलम ने मंच से कार्यपालक सहायकों को संबोधित किया. ज़िले भर के विभिन्न विभागों एवं प्रखण्डों के सैकड़ो कार्यपालक सहायक धरना पर डटे रहे.

(नि. सं.)


कार्यपालक सहायक के हड़ताल से डिजिटल कार्य ठप, लगातार तीसरे दिन भी हड़ताल पर कार्यपालक सहायक के हड़ताल से डिजिटल कार्य ठप, लगातार तीसरे दिन भी हड़ताल पर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 17, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.