दिल दहला देने वाली घटना में ईंट चिमनी की दीवार गिरने से दो की मौत, दो अन्य घायल

मधेपुरा जिला के घैलाढ़ थाना क्षेत्र के चित्ती पंचायत के चिकनोटवा गांव में ईंट चिमनी की दीवार गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दिल दहला देने वाली घटना गुरुवार को चिकनोटवा गांव स्थित APS ब्रिक उद्योग नामक चिमनी पर हुई जहां चिमनी की 20 इंच मोटी दीवार गुरुवार की सुबह अचानक गिर गई। इस कारण दीवार में दबकर वहां पर काम कर रहे दो मजदूर की मौत हो गई। मृतक की पहचान परमानपुर ओपी क्षेत्र के बलुआहा गांव वार्ड नंबर 7 निवासी संतोष शर्माऔर सुवेन शर्मा के रूप में की गई है। जबकि दो घायल व्यक्ति योगेंद्र शर्मा व शिवशंकर शर्मा दोनों सहरसा के निजी सूर्या क्लिनिक में इलाजत हैं.

घटना को लेकर चिमनी पर अफरा तफरी मच गई। चिमनी में काम करने वाले मजदूरों के परिजन घटनास्थल पर पहुंच गए और अपने अपने परिजनों को खोजने लगे. घटना की सूचना मिलते ही घैलाढ़ थाना अध्यक्ष रामनारायण यादव दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में ले लिया जबकि दो घायलों को इलाज के लिए परिजनों के द्वारा सहरसा निजी क्लीनिक भेजा गया ।

बताया गया कि चिमनी चिकनोटवा निवासी अरुण चौधरी, पप्पू कुमार व शंभु यादव तीनों के द्वारा मिलकर कहलाई जा रही है। बताया जाता है कि कुछ मजदूर चिमनी के मियानी से ईट निकालने के लिए रास्ता बना रहे थे। इसी दौरान 20 इंच मोटी कच्ची दीवार गिर गई। इसमें कई मजदूर दब गए। आनन-फानन में दीवार में दबे मजदूरों को निकाला गया। लेकिन, तब तक दो मजदूरों की मौत हो चुकी थी. घटना को लेकर वहां अफरा-तफरी मच गई। चिमनी में काम करने वाले मजदूरों के परिजन घटनास्थल पर पहुंच गए। वहीं थाना अध्यक्ष रामनारायण यादव ने बताया कि चिमनी भठ्ठा के दीवाल गिर जाने से दो मजदूरों की मौत हो गई जिसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है परिजनों द्वारा आवेदन मिलने पर कार्यवाही की जाएगी।

दिल दहला देने वाली घटना में ईंट चिमनी की दीवार गिरने से दो की मौत, दो अन्य घायल दिल दहला देने वाली घटना में ईंट चिमनी की दीवार गिरने से दो की मौत, दो अन्य घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 25, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.