मुरलीगंज में भी लायंस क्लब की विधिवत स्थापना, रिजनल और जोनल चेयर पर्सन भी मौजूद

मधेपुरा जिले में लायंस क्लब के कार्य और इसकी उपलब्धियों को नाकारा नहीं जा सकता. खासकर जिला मुख्यालय के कई बेहतरीन चिकित्सकों के इसमें शामिल होने के बाद समाजसेवा के मामले में लायंस क्लब की  उपलब्धि भी उल्लेखनीय रही है.

इसके विस्तार के क्रम में आज 25 मार्च को लायंस क्लब मुरलीगंज वार्ड नंबर नौ स्थित अनिल अग्रवाल के आवासीय परिसर में लायंस क्लब मुरलीगंज की विधिवत स्थापना की गई. जिसमें लायंस क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर संजय अवस्थी, लायंस क्लब के रिजनल चेयर पर्सन संजय कुमार सिंह, लायंस क्लब के जोनल चेयर पर्सन डॉ एसएन यादव, मुरलीगंज लायंस क्लब के प्रेसिडेंट डॉ अनंत कुमार, लायंस क्लब के जीएसटी कोऑर्डिनेटर पंकज पूर्वे द्वारा दीप प्रज्वलित कर "मुरलीगंज लायंस क्लब" की विधिवत स्थापना की गई। 

स्थापना के मौके पर बीआर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के बच्चों द्वारा स्वागत गान एवं सम्मान परेड का आयोजन किया गया. आज के कार्यक्रम की अध्यक्षता लायंस क्लब मुरलीगंज के प्रेसिडेंट डॉ अनंत कुमार द्वारा की गई एवं कार्यक्रम का संचालन लायंस क्लब के सदस्य प्रणय कुमार साह एवं डॉक्टर आर के पप्पू के द्वारा की गई। 

इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रिजनल चेयर पर्सन संजय कुमार सिंह ने बताया कि लायंस क्लब की स्थापना का एक ही उद्देश्य है युद्ध एवं विपदा के समय कठिनाइयों से राहत दिलाना है। नि:स्वार्थ भाव से सेवा हमारा काम हो सेवा हमारा धर्म हो. उन्होंने कहा कि लायंस क्लब विश्व की सबसे बड़ी समाज सेवी संस्था है जिसका प्रत्येक सदस्य अपने द्वारा किए गए सेवा कार्यों के लिए अलग पहचान रखता है. लायंस क्लब के साथियों द्वारा किए कार्यों के कारण ही आज लायंस क्लब अपनी एक विशेष पहचान समूचे विश्व में बना रखी है.

वहीं लायंस क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर संजय अवस्थी ने लायंस क्लब के नियमानुसार सभी सदस्यों का शपथ ग्रहण करवाया. शपथ ग्रहण के उपरांत उन्होंने विधिवत सभी सदस्यों प्रेसिडेंट डॉ अनंत कुमार (सेक्रेटरी) सचिव आलोक सर्राफ को लायंस क्लब के प्रति अधिकार एवं कर्तव्य से अवगत करवाया एवं सभी सदस्यों से निस्वार्थ भाव से समाज के निस्सहाय एवं लाचार लोगों की सेवा के लिए तत्पर रहने को कहा, जिससे उसकी अलग पहचान बन सके. उन्होंने कहा कि 2008 की कुसहा त्रासदी के बाद हमने कुमारखंड प्रखंड अंतर्गत रहटा  पंचायत 40 परिवारों के लिए स्थाई आवास मुहैया करवाई. मुरलीगंज में लॉकडाउन के दौरान विभिन्न वार्डों के कभी 200, कभी 40 तो कभी 90 परिवारों के लिए भोजन मुहैया करवाई गई तथा शहर के विभिन्न भागों में सैनिटाइजेशन का काम भी करवाया गया.

मुरलीगंज लायंस क्लब के सभी सदस्यों सदस्यता प्रमाण पत्र एवं प्रतीक चिन्ह समर्पित किया गया. मौके मधेपुरा से आए  लायंस क्लब के जिला अध्यक्ष डॉ एस एन यादव , जिला ट्रेजर डॉक्टर आर के पप्पू, मनीष सर्राफ, ओम प्रकाश श्रीवास्तव, लायंस क्लब मुरलीगंज अध्यक्ष डॉ अनंत कुमार ,मुरलीगंज लाइन सचिव आलोक सर्राफ, कोषाध्यक्ष रिशु साहा, प्रणय साहा, डॉ मानव कुमार सिंह,डॉ रूपेश कुमार ,डॉ  साकेत, डॉ सुबोध,डॉ प्रणव, डॉ रोहित,रत्नेश, मुकेश साहा, मिथिलेश कुमार, रंजीत सिंह, आलोक सिंह, अमित कुमार अग्रवाल, अनिल अग्रवाल उपस्थित थे।

मुरलीगंज में भी लायंस क्लब की विधिवत स्थापना, रिजनल और जोनल चेयर पर्सन भी मौजूद मुरलीगंज में भी लायंस क्लब की विधिवत स्थापना, रिजनल और जोनल चेयर पर्सन भी मौजूद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 25, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.