डीडीसी ने किया घैलाढ़ प्रखंड का औचक निरीक्षण

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ में उप विकास आयुक्त बिनोद प्रसाद सिंह ने शुक्रवार की दोपहर में प्रखंड का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान डीडीसी ने प्रखंडों में संचालित योजना के तहत कार्यों की वस्तुस्थिति का जायजा लेते हुए सभी कर्मियों की उपस्थिति पंजी का अवलोकन किया. साथ ही नजारत के रोकड़ पंजी संधारण को लेकर प्रखंड नाजिर को कई आवश्यक निर्देश देते हुए बीडीओ संजीत कुमार को जियो टैगिंग के साथ-साथ शौचालय निर्माण कार्यों में तेजी लाने का भी निर्देश दिया. इसके अलावे प्रधानमंत्री आवास के बारे में बीडीओ से कई अहम जानकारी लेते हुए शौचालय निमाण कार्यों सहित लक्ष्य के अनुरूप पूरा करने को कहा गया. 

औचक निरीक्षण के दौरान प्रखंड सह अंचल कर्मी सभी मौजूद मिले. आवास पर्यवेक्षक एवं प्रखंड समन्वयक को आवास एवं शौचालय के कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया. साथ ही आवास निर्माण की गुणवत्ता एवं अधूरे आवास को जल्द पूरा कराने के साथ-साथ योग्य लाभुकों को ही इसका लाभ देने को कहा. डीडीसी बिनोद प्रसाद सिंह ने बताया कि मनरेगा जेई की मनमानी और शिथिलता को लेकर जांच की जा रही है. जांच में आरोप सही पाए जाने पर जेई के ऊपर सख्त कानूनी कार्यवाही की जायेगी. मौके पर निर्देशित किया गया कि लंबित सभी योजनाओं का आरंभ करें.

डीडीसी ने किया घैलाढ़ प्रखंड का औचक निरीक्षण डीडीसी ने किया घैलाढ़ प्रखंड का औचक निरीक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 12, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.