सिंहेश्वर मंदिर का रिपेयरिंग और रंगाई पुताई का काम शुरू

देवाधिदेव महादेव सिंहेश्वर मंदिर में सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के अध्यक्ष सह डीएम के निर्देश पर मंदिर का रिपेयरिंग और रंगाई पुताई का काम शुरू कर दिया गया है. आज मजदूरों ने जगह-जगह खराब हो रहे छत और दीवार की रिपेयरिंग शुरू कर दिया है. जिससे श्रृदालुओं ने राहत की सांस ली और स्थाई कमिटी होने पर एक सुदृढ़ योजना बना कर मंदिर प्रांगण को भव्य रुप दिया जाय की बात कही. 

इस बावत भवन निर्माण विभाग के जेई दिनेश कुमार ने बताया कि मंदिर का रंग रोगन से पहले कई जगह जहाँ रिपेयरिंग की जरूरत है. वहां रिपेयरिंग कर महाशिवरात्रि के लिए रंग रोगन की शुरुआत की गई है. जगह-जगह झड़ रहे प्लास्टर को रिपयेरिंग कर मंदिर को नया लुक देने का काम किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि हालांकि राशि मात्र ढाई लाख ही आवंटन हुआ है. जिसके कारण कार्य संक्षिप्त ही किया जायेगा.

सिंहेश्वर मंदिर के प्रांगण में स्थित मंदिर के चारों तरफ बरामदे का छत वगैरह कहीं कहीं झड़ने के कारण उसकी मरम्मत की जरूरत थी. जिसको आगामी महाशिवरात्रि को देखते हुए रिपेयरिंग और रंगाई के लिए डीएम के आदेश से काम शुरू कर दिया गया है.

सिंहेश्वर मंदिर का रिपेयरिंग और रंगाई पुताई का काम शुरू सिंहेश्वर मंदिर का रिपेयरिंग और रंगाई पुताई का काम शुरू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 12, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.