पुलवामा के शहीदों को मधेपुरा आईरा ने दी श्रद्धांजलि

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में दो साल पहले 14 फरवरी 2019 को आतंकवादी हमला हुआ, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवान शहीद हो गए. पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर पूरा देश शहीद जवानों को याद कर रहा है. वहीं ऑल इंडियन रिपोर्टर एसोसिएशन (आईरा) के जिला अध्यक्ष मुरारी कुमार सिंह की अध्यक्षता में शहीद जवानों के श्रद्धांजलि अर्पित की. 

जिलाध्यक्ष ने कहा 'मैं उन बहादुर सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देता हूं, जिन्होंने 2019 के पुलवामा आतंकी हमले में अपनी जान कुर्बान कर दी. भारत राष्ट्र की सेवा और उनके सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा. हम उनके परिवारों के साथ खड़े रहेंगे जिन्हें इस हमले का खामियाजा भुगतना पड़ा. भारत उनके असाधारण साहस और सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा. आईरा के संरक्षक मंडल के सदस्य डॉ सरोज कुमार ने कहा पुलवामा अटैक के दो साल, जब घिनौनी हरकत से नाराज भारत ने पाकिस्तान में किया एयर स्ट्राइक, आज भी दुश्मन कांपता है. 14 फरवरी का दिन इतिहास में जम्मू कश्मीर की एक दुखद घटना के साथ दर्ज है. इस घटना के दो वर्ष बीत गये. जब पूरा विश्व वैलेंटाइन डे मना रहा था तब आतंकवादियों ने भारत में कई धमाके किये थे. उस घटना के जख्म आज तक हरे हैं, जब आतंकवादियों ने इस दिन को देश के सुरक्षाकर्मियों पर कायराना हमले के लिए चुना. पाकिस्तान पोषित आतंकवादियों की इस कायराना हमले की पूरी दुनिया ने निंदा की. आईरा के प्रवक्ता डॉक्टर संजय परमार ने कहा पुलवामा हमले में शहीद हुए वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि और उनके परिवारों को नमन, देश आपका ऋणी है. उन्होंने कहा कि पुलवामा में दो वर्ष पूर्व आज ही के दिन कुछ नापाक षड्यंत्रों की वजह से मां भारती की सुरक्षा में सतत सन्नद्ध चालीस बेटे एक धमाके में शहीद हो गये थे. प्रत्युत्तर में भारतीय पराक्रम और स्वाभिमान की गूंज उन धमाकों से सौ गुनी ज्यादा तेज आवाज में षड्यंत्रकारियों के घर तक गूंजी. इसके बावजूद देश की रक्षा में लगे उन जवानों की शहादत हर वर्ष इस दिन पर हमारी आंखें नम करती रहेंगी. आज पूरा विश्व प्रेम का सबसे बड़ा प्रतीक-उत्सव वेलेंटाइंस डे मना रहा है. मुहब्बत के इस विशेष दिन पर प्रेम के सर्वाधिक पूज्य स्वरूप “देशप्रेम” की खातिर अपना सर्वस्व लुटाने वाले कर्मवीरों को सादर प्रणाम. 

मौके पर महासचिव सुनीत साना, संगठन सचिव दिलखुश कुमार, चंद्रमणि कुमार, मोहम्मद जावेद अख्तर, धीरेंद्र कुमार निराला सहित आईरा से जुड़े दर्जनों पत्रकार मौजूद थे.

पुलवामा के शहीदों को मधेपुरा आईरा ने दी श्रद्धांजलि पुलवामा के शहीदों को मधेपुरा आईरा ने दी श्रद्धांजलि Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 14, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.