नेताजी सुभाष चन्द्र बोस मेमोरियल टी-20 ड्यूज क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ

मधेपुरा जिले के पुरैनी मुख्यालय स्थित अम्बेडकर मैदान में यूनाइटेड क्रिकेट क्लब के द्वारा प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी भारत के स्वतंत्रता संग्राम के महानायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेमोरियल टी-20 ड्यूज क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ लोजपा के प्रदेश महासचिव सह आलमनगर विधानसभा के भूतपूर्व एनडीए प्रत्याशी चंदन सिंह के द्वारा फीता काटकर किया गया. इस दौरान आयोजन समिति के अध्यक्ष सहित सभी सदस्य और अतिथिगण द्वारा नेताजी के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन् किया गया और भारत के राष्ट्रगान के साथ टूर्नामेंट का आगाज हुआ. 

टूर्नामेंट का पहला लीग मैच भागलपुर और पूर्णिया के बीच खेला गया. टॉस जीतकर भागलपुर की टीम ने बल्लेबाजी का निर्णय लिया और भागलपुर की टीम ने निर्धारित 16 ओवर के खेल में 5 विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाए. भागलपुर की ओर से बल्लेबाजी करते हुए सचिन भारद्वाज ने 39 गेंदों का सामना करते हुए 41 रन, अमन और अमित ने 16 रन, पीयूष ने 19 रन का योगदान दिया जबकी पूर्णिया की ओर से गेंदबाजी करते हुए सकलेन कृष्णा और जयदीप ने एक-एक विकेट हासिल किया. वहीं सैफ खान ने दो विकेट हासिल किया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पूर्णिया की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और निर्धारित 16 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 100 रन ही बना पायी और 11 रन से मैच हार गयी. पूर्णिया की ओर से मोनू ने 26 रन, अभिषेक चौधरी ने 18 रन और जयदीप ने 19 रनों का योगदान दिया. भागलपुर की ओर से घातक गेंदबाजी करते हुए संजय, सचिन और चंदन ने दो-दो विकेट हासिल किए. वहीं अभिषेक और गोविंदा ने एक-एक विकेट हासिल किया.

मैच में निर्णायक की भूमिका मे डा. विनोद सहनी और धर्मेंद्र यादव थे, जबकी उद्घोषक का कार्यभार ई. सुरेन्द्र और संतोष स्वराज ने संभाला और स्कोरर का कार्यभार मुरारी कुमार ने संभाला. 

मौके पर आयोजन समिति के अध्यक्ष मुन्ना ठाकुर, सचिव विलास शर्मा, कोषाध्यक्ष संजय सहनी व नारायण चौधरी, संयोजक आलोक राज, उपाध्यक्ष जुबेर आलम, संरक्षक उमेश सहनी सरपंच, व्यवस्थापक गौरव राय, प्रबंधक अखिलेश मेहता, मंच प्रभारी मनीष कुमार उर्फ मुन्ना सहनी, मैदान निरीक्षक विष्णु केडिया, वीरू ठाकुर, वसंत सुल्तानिया, विश्वनाथ सहनी संयुक्त सचिव के रूप में मोहम्मद तबरेज आलम, प्रवक्ता में विनोद कांबली निषाद व आर्यन रस्तोगी, निगरानी समिति में धर्मेंद्र यादव, प्रणव यादव, बालाजी, अफरोज आलम, हिमांशु यादव, सुभाष साहनी, पंकज पौद्दार, दिलीप मेहता एवं कौशल सुल्तानिया आदि मौजूद थे.

नेताजी सुभाष चन्द्र बोस मेमोरियल टी-20 ड्यूज क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ नेताजी सुभाष चन्द्र बोस मेमोरियल टी-20 ड्यूज क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 23, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.