सिंहेश्वर पीएचसी में 25 जनवरी से हेल्थ वर्करों को लगेगा कोरोना का वैक्सीन

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 25 जनवरी से वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण शुरू किया जायेगा, जिसमें पहले सभी स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना का वैक्सीन दिया जायेगा. जिसके लिए सीएचसी सिंहेश्वर में आवश्यक तैयारी कर ली गई है. वहीं इस काम में सहयोग प्रदान करने के लिए डब्ल्यूएचओ, यूनिसेफ, केयर इंडिया के प्रखंड प्रतिनिधियों को निर्देश दिया गया है. 

मिली जानकारी के अनुसार कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम के लिए सभी पीएससी में 25 जनवरी से वैक्सीनेशन आरंभ करने का आदेश दिया गया है. जिसमें 16 जनवरी से चल रहे वैक्सीनेशन स्थल के अलावे गम्हरिया, ग्वालपाड़ा, पुरैनी, मुरलीगंज, शंकरपुर एवं सिंहेश्वर में वैक्सीनेशन शुरू होगा. अब कोशी में हर सप्ताह सोमवार और गुरुवार को सभी पीएचसी में कोविड-19 टीकाकरण का सत्र चलेगा. 

वैक्सीनेशन की जवाबदेही प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी की होगी. इसके लिए सभी पीएचसी में दवा का उठाव छोटा कोल्ड स्टोर, कोल्ड बॉक्स एवं कंडीशनिंग आइस पैक के साथ करेंगे.

सिंहेश्वर पीएचसी में 25 जनवरी से हेल्थ वर्करों को लगेगा कोरोना का वैक्सीन सिंहेश्वर पीएचसी में 25 जनवरी से हेल्थ वर्करों को लगेगा कोरोना का वैक्सीन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 24, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.