कृषि बिल के विरोध में मधेपुरा में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता उतरे सड़कों पर

कृषि बिल के विरोध में आज बिहार में भी जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव समर्थन में उतरे. इसी कड़ी में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सुबह आठ बजे से ही जिला मुख्यालय के बीपी मंडल चौक (बस स्टैंड) पर चक्का जाम कर दिया. आक्रोशित कार्यकर्ताओ ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

अध्यक्षता कर रहे जाप जिलाध्यक्ष मोहन मंडल ने कहा कि यह खेती को बर्बाद करने की साजिश है. मौके पर युवा प्रदेश नेता अजीर बिहारी और डॉक्टर अनिल अनल ने कहा कि भाजपा सरकार ने कृषि सम्बन्धी विधेयकों को पारित नहीं किए बल्कि जबरदस्ती की है. लोकसभा में भाजपा का बहुमत है, इसलिए वहां यह पारित हुआ लेकिन राज्यसभा में दो विधेयकों को पारित करना खेल करने के बराबर है. क्योंकि विधेयकों पर मतदान नहीं हुआ बल्कि भाजपा ने जबरदस्ती और तानाशाही तरीके से इन्हें पारित कराया. 

युवा जिलाध्यक्ष गौरव गोपी और रामकुमार यादव ने कहा कि यह विधेयक किसान विरोधी है और कॉरपोरेट को फायदा पहुंचाने वाला विधेयक है. इन्हे वापस लिया जाय और फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी देने का कानूनी प्रावधान किया जाए. छात्र जिलाध्यक्ष रौशन कुमार बिट्टू और विवि अध्यक्ष अमन कुमार रितेश ने कहा कि पहले नोटबंदी फिर ग़लत GST और अब किसान विरोधी बिल जिससे अन्नदाता की रोज़ी-रोटी को ख़तरा है, इस काले क़ानून के लागू होते ही कृषि क्षेत्र भी पूँजीपतियो के हाथों में चला जाएगा व हमारे अन्नदाता को भारी नुक़सान होगा.

मौके पर देवाशीष पासवान, भानू प्रताप, दीपक रस्तोगी, शैलेंद्र कुमार, युवा रंजन, दीपक यादव, प्रेम सागर, बुलबुल यादव, सामन्त यादव, कुमार गौतम, अभिनाश कुमार बिट्टू, अजय सिंह यादव, आर्या रोशन, सुशान्त यदुवंशी, मो. रोशन, मो. सलाम, मो. गुलजार, मो. अरशद वारसी, अनिल कुमार, विवेक यादव, सिन्टू कुमार, नितीश यादव, अमित, ओंकार नाथ श्रीवास्तव, दिलीप सम्राट, अजय, पुष्पसिन्धु, मिथुन किंग, राजकुमार यादव आदि सैंकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे.



कृषि बिल के विरोध में मधेपुरा में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता उतरे सड़कों पर कृषि बिल के विरोध में मधेपुरा में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता उतरे सड़कों पर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 08, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.