कोरोना को धता बताते हुए प्रमाण पत्र को ले आरटीपीएस काउंटर पर उमड़ी भीड़

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड कार्यालय में इन दिनों आधार कार्ड, जाति, आवासीय, आय एवं अन्य दस्तावेज निर्माण को लेकर विभिन्न काउंटरों पर भीड़ उमड़ रही है. एक ओर जहां बीमारी का प्रसार खत्म हुआ नहीं और दूसरी ओर प्रत्येक दिन आरटीपीएस काउंटर पर विभिन्न प्रकार के प्रमाण पत्र बनवाने के लिए उम्मीदवारों की भीड़ उमड़ पड़ी है. लगभग हर दिन प्रखंड कार्यालय परिसर में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिलता है. सैकड़ों की संख्या में लोग विभिन्न प्रकार के प्रमाण पत्र बनवाने के लिए आरटीपीएस काउंटर पर खड़े देखे गए. 

बताते चलें कि किसी के भी चेहरे पर मास्क नहीं था और ना ही शारीरिक दूरी का अनुपालन किया जा रहा था. ऐसा प्रतीत हो रहा था कि जैसे किसी को कोरोना महामारी का भय ही नहीं है. भीड़ के कारण उम्मीदवार धक्का-मुक्की कर रहे थे. 

मालूम हो कि वर्तमान समय में विभिन्न योजनाओं में दस्तावेजों की अनिवार्यता तथा राशन कार्ड में आवश्यक दस्तावेजों की अनिवार्यता के साथ लागू किए जाने के कारण लोगों में दस्तावेज बनाने की होड़ लग गई है. इधर अंचलाधिकारी चन्दन कुमार ने बताया कि खराब नेटवर्क की वजह से विभिन्न काउंटरों पर भीड़ लग गया. ऐसे हालात में जब तक लोगों में महामारी के प्रति जागरूकता नहीं आएगी, तब तक लोगों को इस महामारी से निजात दिलाया जाना आसान नहीं है.

कोरोना को धता बताते हुए प्रमाण पत्र को ले आरटीपीएस काउंटर पर उमड़ी भीड़ कोरोना को धता बताते हुए प्रमाण पत्र को ले आरटीपीएस काउंटर पर उमड़ी भीड़ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 14, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.