20 दिनों से डाकघर की सेवा बदहाल है, अधिकारियों को नही है फिक्र

मधेपुरा के सिंहेश्वर के डाकघर में सिस्टम की कमी के कारण लगभग 20 दिनों से सिंहेश्वर सहित सिंहेश्वर डाकघर की सभी शाखाओं में डाकघर की सुविधा अवरूद्ध है. जिसके कारण चिट्ठी भी लोगों के घरों तक नही पहुंच रहा है. 

मिली जानकारी के अनुसार डाकघर में मौजूद सिस्टम की कमी और मौजूद सिस्टम में खराबी आ जाने के कारण लगभग 1 माह से डाकघर की कई सुविधा बाधित है. जिसमें स्पीड पोस्ट, बुकिंग, मेल वर्क के साथ-साथ जमा निकासी भी अवरूद्ध हो गया है. जिसके कारण चिट्ठी भी रिसीव और डिस्पेच नहीं हो रहा है. वहीं डाकघर में लिंक की समस्या भी बराबर लगी रहती है. 

बता दें कि डाकघर में बीएसएनएल का ही लिंक है, जो ज्यादातर समय फेल ही रहता है. इस बावत डाकघर के पोस्टमास्टर मंगलेश कुमार ने बताया कि सिंहेश्वर डाकघर में सिस्टम की कमी है. जो भी सिस्टम से काम चल रहा था वह खराब हो गया तथा सिस्टम की कमी को दूर करने और खराब सिस्टम को ठीक करने के लिए विभाग से कहा गया है. 

इस बावत विभाग ने मेकेनिक को सिस्टम ठीक करने कहा लेकिन जब भी मेकेनिक को कहा जाता है. वह कहता है सिस्टम का जो सामान खराब है वह मेरे पास नहीं है सामान पटना से आयेगा. जैसे ही सामान पटना से आयेगा हम उसको ठीक कर देंगे. जिसके कारण सिंहेश्वर डाकघर सहित 21 शाखा डाकघर में सुविधा नही पहुंच पा रही है. लोगों का चिट्ठी-पत्री भी पहुंचाना मुश्किल हो रहा है. जरूतमंदो का जमा निकासी भी अवरूद्ध है. 

डाकघर जहाँ सुविधा बाधित है, बराही हसनपुर, बैहरी, बडहरी, भवानीपुर, गोहमनी, गिद्दा, हनुमान नगर चौरा, कटैया, लालपुर सरोपट्टी, महेशुआ, मजरहट, मनहरा सुखासन, मानपुर, पटोरी, पिपराही, रायभीड़, रतनपुरा, रुपौली जिवछपुर, रुपौली लालपट्टी, सिगिओंन, टेगराहा.

20 दिनों से डाकघर की सेवा बदहाल है, अधिकारियों को नही है फिक्र 20 दिनों से डाकघर की सेवा बदहाल है, अधिकारियों को नही है फिक्र Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 25, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.