बीएल हाई स्कूल मे 72वां एनसीसी स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज स्थित बलदेव लक्ष्मी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुरलीगंज में आज 72वां एनसीसी दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया. 

एनसीसी स्थापना दिवस के बारे में विस्तार से जानकारी दी. एनसीसी के प्रथम अध्यक्ष से अभी तक के एनसीसी की महत्वपूर्ण उपलब्धियों के बारे में बताया. कैडेट्स को एनसीसी से मिलने वाली सुविधाओं के विषय में जानकारी दी गई. इससे पूर्व एक भव्य परेड का आयोजन किया गया. जिसमें सभी कैडेट्स ने बढ़ चढ़कर भाग लिया. इस दौरान देशभक्ति पर आधारित गीत और कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए.

मौके पर मौजूद पूर्व प्राचार्य डॉ रुद्रधर झा नवल ने एएसओ को धन्यवाद अर्पण करते हुए कहा कि कैडेट्स को अनुशासन तथा समय के प्रति समर्पित होते हुए आगे बढ़ना चाहिए ताकि वे राष्ट्र के नव निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सके. जबकि प्राचार्य नित्यानंद मंडल ने कहा कि कैडेट्स विभिन्न आपदाओं में सेना व प्रशाशन का सहयोग करती है तथा भारत की सुरक्षा की दूसरी पंक्ति के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. एएसओ दुर्गानंद प्रसाद ने उत्साह को बढ़ाते हुए कैडेट्स को एनसीसी का मुख्य उद्देश्य एकता एवं अनुशासन बतलाया. इसके गौरवशाली इतिहास, कैडेट्स के अधिकार ऑर फ़र्ज़ का वर्णन किया. 

मौके पर वरिष्ठ शिक्षक एवं सीनियर कैडेट जिशभ कुमार, आनंद कुमार, सत्यम कुमार, शमशीर खान इत्यादि मौजूद थे.
(रिपोर्ट: संजय कुमार)
बीएल हाई स्कूल मे 72वां एनसीसी स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया बीएल हाई स्कूल मे 72वां एनसीसी स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 23, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.